Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: अंबाला सीट से कांग्रेस उम्मीदवार ने पहले अनिल विज को लगाई आवाज, फिर मांगा जीत का आशीर्वाद; मिला ये जवाब

तस्वीर में अंबाला लोकसभा सीट (Ambala Lok Sabha seat 2024) से कांग्रेस प्रत्याशी वरुण मुलाना और अन्य कांग्रेसियों के साथ पूर्व गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) दिखाई दे रहे हैं। दरअसल अंबाला छावनी में पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के प्रत्याशी मुलाना चुनावी प्रचार कर रहे थे। इसी दौरान कांग्रेस नेता ने अनिल विज को आवाज लगाई। फिर दोनों मिले। कांग्रेसियों ने उन्हें बैठने का ऑफर दिया।

By Umesh Bhargava Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Thu, 09 May 2024 10:18 PM (IST)
Hero Image
Haryana Politics Hindi News: साथ बैठे कांग्रेस उम्मीदवार वरुण मुलाना और अनिल विज।सोशल मीडिया

जागरण संवाददाता, अंबाला। (Haryana Lok Sabha Election 2024 Hindi News) चुनावी प्रचार के दौरान वीरवार को नाटकीय घटनाक्रम में भाजपाई और कांग्रेसी एक हो गए। इतना ही नहीं अंबाला लोकसभा से कांग्रेस (Haryana Congress) के प्रत्याशी और मुलाना से कांग्रेस के विधायक वरुण मुलाना (Varun Mullana) ने पूर्व गृहमंत्री अनिल विज के पांव छूकर जीत का आशीर्वाद ही मांग लिया। इस पर विज ने भी शिष्टाचार दिखाते हुए पीठ पर हाथ रखकर सामान्य थपकी दी और हाथ जोड़कर मुस्कुरा दिए। यह घटनाक्रम पूरे छावनी में रात को सुर्खियों में छा गया।

कांग्रेस प्रत्याशी ने अनिल विज को देख रुकवाया काफिला

दरअसल गुरुवार रात करीब आठ बजे पूर्व गृहमंत्री अनिल विज (Anil Vij) अपने कार्यकर्ताओं के साथ पार्टी कार्यालय के नीचे बैठे हुए थे। इसी दौरान कांग्रेस के प्रत्याशी वरुण मुलाना निकलसन रोड से होते हुए सेवा समिति चौक पर जनसभा को संबोधित करने जा रहे थे।

वरुण की नजर पूर्व गृहमंत्री अनिल विज पर पड़ी और उन्होंने काफिले को वहीं रुकवा लिया। मौके पर कांग्रेसी प्रतिनिधि चित्रा सरवारा, पूर्व पार्षद परमिंद्र सिंह परी व हरियाणा कांग्रेस (Haryana Congress) के पूर्व प्रदेश महासचिव ओबीसी विभाग सतीश कनौजिया भी उनके साथ थे।

यह भी पढे़ं: Haryana News: 'देख रहे मुंगेरीलाल के सपने', सियासी उठापटक के बीच CM सैनी ने विपक्ष पर कसा तंज

वरुण मुलाना ने विज के छुए पांव, मांगा जीत का आशीर्वाद

इतने में ही परमिंद्र सिंह ने विज के पांव छू दिए विज ने जोर-जोर से उनकी पीठ थपथपा दी। इसी दौरान वरुण मुलाना ने विज के पांव छू दिए। यह देख कांग्रेसियों ने कहा कि अब तो जीत का आशीर्वाद दे दें विज साहब। इस पर विज ने उनकी पीठ पर भी थपकी दी पर वरुण ने फिर से पावं छूए और जीत का आशीर्वाद मांगा लेकिन विज हाथ जोड़कर मुस्कुरा दिए और सभी को चाय पिलाने के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें: Haryana News: सियासी उथल-पुथल के बीच पूर्व सीएम मनोहर ने फ्लोर टेस्ट पर दिया बड़ा बयान, विपक्ष को दी ये सलाह