Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विधायक ने बहादुरगढ़ व आसौदा में जल्द से जल्द फुटओवर ब्रिज निर्माण की पैरवी की

विधायक ने बहादुरगढ़ व आसौदा में जल्द से जल्द फुटओवर ब्रिज निर्माण की पैरवी की

By JagranEdited By: Updated: Sat, 01 Jun 2019 06:42 AM (IST)
Hero Image
विधायक ने बहादुरगढ़ व आसौदा में जल्द से जल्द फुटओवर ब्रिज निर्माण की पैरवी की

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़:

बहादुरगढ़ क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के सुधारीकरण व सुंदरकरण सहित रेल यात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर उठाए जाने वाले कदमों पर विधायक नरेश कौशिक ने दिल्ली मंडल के डीआरएम एससी जैन से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान विधायक ने बहादुरगढ़ में रेल विभाग से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर विस्तार से चर्चा की। विधायक ने रेलवे सुविधाओं के विस्तारीकरण व रेल यात्रियों की सुविधा के अनुसार ट्रेनों की उपलब्धता के संदर्भ में हलके के दैनिक रेल यात्रियों की बतौर जनप्रतिनिधि पैरवी की। विधायक नरेश कौशिक ने बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर नए फुटओवर ब्रिज के निर्माण कार्य शुरू कराने, आसौदा रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म के जुड़ाव के लिए फुटओवर ब्रिज के निर्माण की स्वीकृति देने, बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के साथ रेलवे भूमि पर ट्रैक के साथ पार्क का सौंदर्यकरण करने, ट्रेन नंबर 54002 रोहतक से हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन तक चलने वाली पैसेंजर ट्रेन की समयबद्धता सुनिश्चित किए जाने के साथ ही ट्रेन नंबर 12455 दिल्ली सराय रोहिल्ला-बीकानेर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन पर किए जाने संबंधित मांगें रखी।

विधायक कौशिक ने बहादुरगढ़ रेलवे स्टेशन के बारे में डीआरएम को बताया कि नगरपरिषद की ओर से एक करोड़ 10 लाख 80 हजार 693 रुपये की राशि फुटओवर ब्रिज निर्माण के लिए जमा कराई जा चुकी है। ऐसे में टेंडर प्रक्रिया होने के बाद अब जल्द कार्य शुरू करवाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए जाएं। साथ ही फुटओवर ब्रिज के निर्माण पूरे होने तक स्टेशन पर लाइन नंबर 3 का उपयोग प्लेटफार्म से थोड़ा आगे माल गाड़ी का ठहराव किया जाए ताकि लाइनपार क्षेत्र वासियों को प्लेटफार्म नंबर दो व तीन पर पहुंचने में परेशानी न हो।

विधायक नरेश कौशिक ने डीआरएम जैन से बातचीत करते हुए कहा कि वे हलके के रेल यात्रियों की सुविधा के लिए निरंतर प्रयासरत रहते हैं और रेल विभाग की ओर से भी उन्हें पूरा सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हलके के लोगों की सुविधाओं के मद्देनजर वे जहां केंद्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से करवा रहे हैं, वहीं रेल यात्रियों की मांग के अनुरूप उन्हें मिलने वाली सुविधाओं को लेकर भी वे सजग हैं।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें