Move to Jagran APP

Bahadurgarh Fraud: बैंक कर्मचारी और मैनेजर बनकर ठगों ने कंपनी संचालक के खाते से उड़ाए 6 लाख

प्राइवेट बैंक का मैनेजर व कर्मचारी बनकर दो शातिरों ने बहादुरगढ़ के नूना माजरा में स्टीकर कंपनी चलाने वाले हिसार निवासी व्यक्ति को लोन दिलाने के बहाने उसके खाते से छह लाख रुपये उड़ा लिए। दोनों शातिरों ने कंपनी संचालक को लोन के बहाने कैंसिल चेक लिए थे। उनका प्रयोग कर दिल्ली की एक शाखा से छह लाख रुपये निकलवा लिए।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaUpdated: Wed, 16 Aug 2023 11:39 AM (IST)
Hero Image
Bahadurgarh Fraud: बैंक कर्मचारी और मैनेजर बनकर ठगों ने कंपनी संचालक के खाते से उड़ाए 6 लाख

बहादुरगढ़, जागरण संवाददाता। एक प्राइवेट बैंक का मैनेजर व कर्मचारी बनकर दो शातिरों (Thug Posing as Bank Manager and worker) ने बहादुरगढ़ के नूना माजरा में स्टीकर कंपनी चलाने वाले हिसार निवासी व्यक्ति को लोन दिलाने के बहाने उसके खाते से छह लाख रुपये (Fraud of 6 Lakh in Bahadurgarh) उड़ा लिए। दोनों शातिरों ने कंपनी संचालक को लोन के बहाने कैंसिल चेक लिए थे।

उनका प्रयोग कर दिल्ली की एक शाखा से छह लाख रुपये निकलवा लिए। पीड़ित को जब मोबाइल पर संदेश मिला तो उसे अपने साथ हुई ठगी का पता लगा। पीड़ित ने अब इसकी शिकायत साइबर थाना पुलिस को दी है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जरूरी कागजात पर करवाए दस्तखत

हिसार के गांव बिठमड़ा निवासी जयप्रकाश ने बताया कि उसने नूना माजरा में स्टीकर लगाने वाली कंपनी कर रखी है और यहीं पर किराये पर रहता है। गत सात अगस्त को एक लड़के का फोन आया और लोन दिलाने की बात कही। उसने जरूरत की वजह से हामी भर दी। फिर लोन की औपचारिकताएं पूरी करने के लिए मोहित नाम का लड़का उसके पास आया और उससे आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक स्टेटमेंट, दो फोटो व तीन कैंसिल चेक पर साइन करवा कर ले लिए।

मोबाइल से की थी छेड़छाड़ 

मोहित ने चेक पर अपने पैन से क्रास लाइन की और कैंसिल लिखा तथा साइन खुद के पैन से करने को कहा। आठ अगस्त को रिंकू शर्मा नाम के शख्स का उसके पास फोन आया बोला कि वह बैंक का मैनेजर बोल रहा है। उसने कहा कि इन दस्तावेजों के आधार पर ही आपका लोन पास नहीं होगा। आपी कंपनी का सर्वे होगा। फिर 10 अगस्त को मोहित सर्वे करने के लिए आया।

कंपनी के फोटो रिंकू शर्मा के वाट्सएप पर डाल दिए और एप डाउनलोड करने के बहाने उसका मोबाइल में कुछ छेड़छाड़ करके वापस दे दिया। उसी दिन उसके मोबाइल पर उसके खाते से छह लाख रुपये निकलने का संदेश मिला।

पुलिस से की शिकायत

वह तुरंत बैंक की शाखा में गया तो पता चला कि दिल्ली के रोहिणी सेक्टर सात की शाखा से चेक के माध्यम से पैसे निकाले गए हैं। 11 अगस्त को वह रोहिणी शाखा में गया और पूछताछ की तो पता चला कि उसके साथ लोन दिलाने का बहाना बनाकर चेक लेकर गए रिंकू शर्मा व मोहित नामक दोनों युवकों ने ठगी की है। उसने पुलिस को शिकायत देकर दोनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।