Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: चेकिंग के लिए रोका तो पुलिसकर्मियों पर कार चढ़ाने का किया प्रयास, एएसआई ने गोली चला कर बचाई जान

मंगलवार की रात करीब साढ़े नौ बजे दिल्ली-रोहतक रोड पर एक मुकदमे में फरार चल रहे आरोपितों की तलाश में नाकाबंदी की गई थी। इस दौरान जब एक कार को चेकिंग के लिए रोका गया तो चालक ने कार की स्पीड तेज कर दी और पुलिसकर्मियों पर चढ़ाने का प्रयास किया। इसी दौरान एएसआई मुकेश ने आत्मरक्षा में गोली चला दी।

By Jagran News Edited By: Rajiv Mishra Updated: Wed, 12 Jun 2024 10:00 AM (IST)
Hero Image
चेकिंग के लिए रोका तो पुलिस पर कार चढ़ाने का किया प्रयास

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। दिल्ली-रोहतक रोड पर मंगलवार रात को एक कार को चेकिंग के लिए रोका तो एक चालक ने अपनी कार तेज चलाते हुए पुलिसकर्मियों पर चढ़ाने का प्रयास किया। पुलिस ने उसे रोकने के लिए फायर भी किया लेकिन कार चालक फरार हो गया।

अगर पुलिसकर्मी फायर न करते तो चालक उन्हें टक्कर मारकर चोट पहुंचा सकता था। पुलिस ने इस घटना को लेकर सेक्टर छह थाना में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

सीआइए स्टाफ पर कार चढ़ाने का किया प्रयास

मंगलवार रात को करीब साढ़े नौ बजे एएसआई मुकेश, एचसी जोगिंद्र, एचसी अमित, इएचसी मदनपाल और चालक एसपीओ सुरेश के साथ एक मुकदमे में फरार चल रहे आरोपितों की तलाश में रोहतक दिल्ली रोड पर गांव सांखौल के पास मौजूद थे।

मुखबिर ने सूचना दी थी कि एक सफेद रंग की टेंपरेरी नंबर की कार में संदिग्ध किस्म का आदमी है और वह रोहतक से बहादुरगढ़ की तरफ आ रहा है। इस सूचना पर नाकाबंदी कर दी थी और रोहतक से आने वाले वाहनों की जांच शुरू कर दी।

उसी दौरान एक सफेद रंग की स्विफ्ट कार रोहतक की तरफ से आई और उसे जांच के लिए रुकवा लिया। पुलिस ने बताया कि चालक ने पूछा कि क्या बात है तो हमने बताया कि पुलिस स्टाफ है जांच कर रहे हैं।

इस पर चालक ने अपनी कार को एकदम तेज गति से चला दिया और वह साथ खड़े एएसआई मुकेश व इएचसी मदनपाल पर जान से मारने की नीयत से टक्कर मारने की कोशिश में था।

यह भी पढ़ें- Haryana Weather News: दिन के बाद रात के तापमान में उछाल, अभी बढ़ सकती है गर्मी; मौसम विभाग ने किया अलर्ट

पुलिसकर्मी ने फायर कर बचाई जान

इसी दौरान एएसआई मुकेश ने आत्मरक्षा में गोली चला दी। गोली से बचने के लिए चालक एक तरफ करके कार को लेकर फरार हो गया। रामअवतार ने बताया कि अगर मुकेश गोली न चलाता तो चालक अपनी कार से उन्हें टक्कर मार देता।

इसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में दी लेकिन कार का कहीं कोई पता नहीं चल सका। इसके बाद सेक्टर छह थाना पुलिस ने रामअवतार की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- Faridabad News: जमीनी विवाद के चलते रॉड और हथौड़े से तोड़ा युवक का कंधा और हाथ पैर, महिला के साथ भी की अभद्रता