Move to Jagran APP

Farmer Protest: शंभू बॉर्डर पर उपद्रव करने वालों का पासपोर्ट होंगे रद, CCTV फुटेज से उपद्रवियों की पहचान कर रही हरियाणा पुलिस

ड्रोन के माध्यम से ली गई फोटो को बीते दिनों सार्वजनिक किया गया था। अब उन उपद्रवियों के पासपोर्ट-वीजा रद करवाने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने हरियाणा सीमा में उपद्रव मचाने के मामले में लगभग 50 मामले दर्ज किए हैं। 50 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पिछले करीब सात दिनों से शंभू बार्डर पर धरना स्थल पर तीन से चार हजार किसान टिके हैं।

By Krishan Kumar Edited By: Nidhi Vinodiya Updated: Thu, 29 Feb 2024 10:55 PM (IST)
Hero Image
Haryana शंभू बॉर्डर पर उपद्रव करने वालों का पासपोर्ट होंगे रद

जागरण संवाददाता, अंबाला। दिल्ली कूच के एलान के बाद शंभू बॉर्डर (पंजाब सीमा में) पर हरियाणा पुलिस के बैरिकेड तोड़ने का प्रयास करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की तैयारी है। पुलिस इन लोगों के पासपोर्ट रद कराएगी और वीजा रद कराने के लिए संबंधित दूतावासों से अनुरोध करेगी।डीएसपी स्तर के एक अधिकारी ने बताया कि धरने की आड़ में उपद्रव मचाने वालों की सीसीटीवी से पहचान की गई है। 

50 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार

ड्रोन के माध्यम से ली गई फोटो को बीते दिनों सार्वजनिक किया गया था। अब उन उपद्रवियों के पासपोर्ट-वीजा रद करवाने की तैयारी की जा रही है। पुलिस ने हरियाणा सीमा में उपद्रव मचाने के मामले में लगभग 50 मामले दर्ज किए हैं। 50 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार भी किया जा चुका है। पिछले करीब सात दिनों से शंभू बार्डर पर धरना स्थल पर तीन से चार हजार किसान टिके हैं। इनके ठहरने से लेकर भोजन तक की तमाम व्यवस्था की गई है। आसपास के गांव और गुरुद्वारों से रोजाना तीनों समय पर्याप्त मात्रा में लंगर आ रहा है। शंभू बॉर्डर पर स्थायी तंबू की संख्या अब सात से आठ ही है, लेकिन पुलिस कोई चूक नहीं करना चाहती।

दातासिंहवाला बॉर्डर पर उपद्रवियों की पहचान होने के बाद एफआईआर 

जींद के एसपी सुमित कुमार ने बताया कि दातासिंहवाला बॉर्डर पर उपद्रव करने वाले लोगों की वीडियो क्लिप और फोटो के माध्यम से पहचान की जा रही है। इसके बाद एफआइआर दर्ज की जाएगी। काननू के अंतर्गत जो भी जांच में सामने आएगा उस पर कार्रवाई होगी।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।