Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बहादुरगढ़ में टला बड़ा हादसा! एक्सप्रेस ट्रेन में बोगी के ब्रेक जाम होने से लगी आग; रेलवे कर्मियों ने सूझबूझ से बचाई यात्रियों की जान

हरियाणा के बहादुरगढ़ में देर रात बड़ा हादसा टला। जानकारी के मुताबिक रात के समय रोहतक की तरफ जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन (12455) में बड़ा हादसा होने से बच गया। बोगी के ब्रेक जाम होने से आग लग गई। एन वक्त पर ट्रेन को रोका गया और आग बुझाई गई। तब जाकर यात्रियों को राहत मिली। रेलवेकर्मियों से सूझबूझ से कई यात्रियों की चान बचाई।

By Jagran News Edited By: Preeti Gupta Updated: Sat, 20 Jan 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
बहादुरगढ़ में टला बड़ा हादसा! एक्सप्रेस ट्रेन में बोगी के ब्रेक जाम होने से लगी आग

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। Bahadurgarh News: हरियाणा के बहादुरगढ़ में देर रात बड़ा हादसा टला। जानकारी के मुताबिक, रात के समय रोहतक की तरफ जा रही एक एक्सप्रेस ट्रेन (12455) में बड़ा हादसा होने से बच गया। बोगी के ब्रेक जाम होने से आग लग गई। एन वक्त पर ट्रेन को रोका गया और आग बुझाई गई। तब जाकर यात्रियों को राहत मिली।

पटरियों पर दौड़ रही ट्रेन के पहियों में लगी आग

स्लीपर कोच में ड्यूटी पर तैनात स्टाफ को गाड़ी में कुछ जलने की दुर्गंध आने पर चेक किया गया व चलती गाड़ी में गेट को खोल कर देखा तो दौड़ रही ट्रेन के बोगी नम्बर एस 3 के पहियों से धुंआ निलकता दिखाई दिया। इस पर तुरंत गाड़ी के गार्ड को जानकारी दी गई। फिर ट्रेन को बहादुरगढ़ व आसौदा स्टेशनों के बीच आधी रात को रोका गया।

ब्रेक जाम होने से बोगी के नीचे लगी आग

ब्रेक जाम होने के कारण बोगी के नीचे आग लगी हुई थी। इससे यात्रियों में एक बार तो चीख पुकार मच गई लेकिन, आरपीएफ स्टाफ द्वारा सूझ -बूझ का परिचय देते हुए यात्रियों को अंदर ही रोका गया व अन्य रेल कर्मचारियों के साथ मिलकर आग पर काबू किया। आधे घंटे तक ट्रेन रूककर अपने गंतव्य को रवाना हुई। करीब एक बजे ट्रेन रोहतक स्टेशन पर पहुंची।

यह भी पढ़ें- हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार BJP: छह मोर्चों के अध्यक्ष किए नियुक्त, मुख्य प्रवक्ता चुने गए जवाहर यादव; चेक करें पूरी लिस्ट

बाल-बाल बचे सभी यात्री

रेलवे अधिकारियों ने बताया कि बोगी को वहां चेक किया। गाड़ी के ब्रेक शू जले हुए मिले व कोच को आइसोलेट हुआ पाया गया। निरीक्षण के बाद गाड़ी को फिट दिया गया और गंतव्य की ओर रवाना हो गई। घटना में किसी यात्री को कोई हानि नहीं हुई। समय रहते आरपीएफ स्टाफ को भनक लगने से गाड़ी में बड़ा हादसा होने से टल गया। 

यह भी पढ़ें- Haryana News: हिसार में लगातार बढ़ रहे स्वाइन फ्लू के मरीज, दो नए मामले सामने आने मचा हड़कंप; अस्पताल में बढ़ रहे सांस के मरीज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर