Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bahadurgarh News: हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट से भारी मात्रा में तेल चोरी, गिरोह का हुआ भंडाफोड़, डीजल-पेट्रोल बरामद; एक गिरफ्तार

बहादुरगढ़ के फन टाउन के सामने खाली प्लाटों में टैंकरों से तेल चोरी कर उसे ट्रैक्टर व गाड़ी वालों से बेचने का अवैध कारोबार किया जा रहा था। पुलिस ने इसका भंडाफोड़ किया है। उन्होंने गिरोह के एक सदस्य को भी गिरफ्तार किया है। आसौदा-बहादुरगढ़ रोड पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट से तेल के टैंकरों में तेल आता है। आरोपी वहां से तेल चोरी कर उसका व्यापार करते थे।

By Jagran NewsEdited By: Preeti GuptaUpdated: Thu, 23 Nov 2023 09:26 AM (IST)
Hero Image
हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट से भारी मात्रा में तेल चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। Haryana Crime News: बहादुरगढ़ के फन टाउन के सामने खाली प्लाटों में टैंकरों से तेल चोरी कर उसे ट्रैक्टर व गाड़ी वालों से बेचने का अवैध कारोबार किया जा रहा था। आसौदा थाना पुलिस व खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने तेल चोर गिरोह का राजफाश किया है।

गिरोह का एक सदस्य पकड़ा गया है। उसके कब्जे से दो अलग-अलग स्थानों से 2910 लीटर डीजल और 50 लीटर पेट्रोल बरामद किया है। पुलिस ने गिरोह के सदस्य के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम और चोरी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

तेल के टैंकरों से चोरी करते थे तेल

थाना आसौदा पुलिस की एक टीम आसौदा गांव में गश्त पर थी। इसी दौरान सूचना मिली कि फन टाउन के सामने आसौदा-बहादुरगढ़ रोड पर हिंदुस्तान पेट्रोलियम प्लांट से तेल के टैंकरों में तेल आता है।

यहां पर कुछ ड्राइवर रोहतक के गांव चमारिया निवासी अशोक के साथ मिलकर टैंकरों से तेल चोरी करते हैं और फिर उसे ट्रैक्टरों व गाड़ियों को बेच देते हैं।

एक हजार लीटर डीजल और 50 लीटर मिला पेट्रोल

यह तेल फन टाउन के सामने खाली प्लाटों में बनी टाटियों में छुपाकर रखा जाता है। इस सूचना पर खाद्य एवं आपूर्ति निरीक्षक हरिओम के साथ मिलकर एक संयुक्त टीम बनाई गई और छापामार कार्रवाई की गई।

मौके पर अशोक मिला और उसके पास एक प्लाट में बनी टाटी की दुकान में पांच ड्रम करीब एक हजार लीटर डीजल और एक लोहे के ड्रम में 50 लीटर पेट्रोल मिला। दूसरी जगह पर 12 ड्रम मिले जिसमें दो खाली थे तथा 10 ड्रम में 1910 लीटर डीजल मिला।

तेल चोरी किया और बेचकर कमाए पैसे

इस तरह अशोक के कब्जे से 2910 लीटर डीजल और 50 लीटर पेट्रोल मिला है। अशोक इस तेल को लेकर कोई लाइसेंस, परमिट और खरीद बिल भी प्रस्तुत नहीं कर सका।

पूछताछ करने पर पता चला कि अशोक तेल टैंकरों से 10-15 लीटर तेल प्रति टैंकर से ड्राइवरों से मिलीभगत कर चोरी करता है और उसे इकट्ठा करके आसपास के ट्रैक्टर व गाड़ी वालो को बेच देता है। मौके से तेल चोरी करने में काम आने वाला पंप सेट भी मिला है।

यह भी पढ़ें- Gurugram Crime: मोनू मानेसर के खिलाफ जिला कोर्ट में चलेगा ट्रायल, 30 नवंबर को होगी अगली सुनवाई

कई सालों से तल रहा था तेल चोरी का काम

इस पर टीम ने अशोक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया तथा तेल के दो-दो सैंपल लेकर तेल से भरे ड्रम को सील कर दिया। तेल के भरे ड्रम को भी अपने कब्जे में ले लिया।

पुलिस अब आगे की कार्रवाई कर रही है। गौरतलब है कि आसौदा में पेट्रोलियम प्लांट के सामने तेल चोरी का यह काम कई सालों से चल रहा है। पुलिस की ओर से पिछले दिनों की गई कार्रवाई में भी तेल चोरी का राजफाश हुआ था। अब फिर से कार्रवाई की गई तो तेल चोरी का पता चला है।

 यह भी पढ़ें-  Haryana Air Show: हरियाणा में एयर शो आज, आसमान में राफेल-जगुआर दिखाएंगे दम, आकाश गंगा और सूर्यकिरण टीम भी लेंगी हिस्सा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर