Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा: कुश्ती के अखाड़े में राहुल गांधी, बाजरे की रोटी और साग खाया; बजरंग पूनिया से की मुलाकात

Rahul Gandhi met Bajrang Punia बहादुरगढ़ के गांव छारा स्थित लाला दीवानचंद अखाड़े में बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पहुंचकर पहलवानों से चर्चा की है। पहलवान बजरंग पूनिया भी इस दौरान उनके साथ थे। इस अखाड़े में ही बजरंग पूनिया ने बचपन में कुश्ती का अभ्यास शुरू किया था। राहुल गांधी ने भी कुश्ती का अभ्यास किया और वापिस दिल्ली चले गए।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Wed, 27 Dec 2023 12:01 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi & Bajrang Punia: पहलवान बजरंग पुनिया के अखाड़े पहुंचे राहुल गांधी।

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। बहादुरगढ़ के गांव छारा स्थित लाला दीवानचंद अखाड़े में बुधवार सुबह करीब सवा छह बजे कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने पहुंचकर पहलवानों से चर्चा की है। पहलवान बजरंग पूनिया भी इस दौरान उनके साथ थे।

करीब दो घंटे तक राहुल गांधी यहां पर पहलवानों से की वार्ता

इस अखाड़े में ही ओलिंपियन बजरंग पूनिया (Bajrang Punia) और पहलवान दीपक पूनियन ने बचपन में कुश्ती का अभ्यास शुरू किया था। दीपक पूनिया इसी गांव के हैं। करीब दो घंटे तक राहुल गांधी यहां पर रहे और पहलवानों से वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा की। इसके बाद राहुल गांधी दिल्ली लौट गए।

यह भी पढ़ें: Rojgar Mela 2023: 1150 रजिस्ट्रेशन, 170 को हाथोंहाथ नौकरी... हिसार में मिला बेरोजगारों को रोजगार का गोल्डन चांस

कुश्ती संघ की खींचतान के बीच अखाड़े में पहुंचे राहुल

यहां पर उन्होंने मीडिया से चर्चा नहीं की है। गौरतलब है कि कुश्ती संघ(WFI Update) को लेकर चल रही खींचतान के बीच राहुल गांधी बजरंग के बचपन के अखाड़े में पहलवानों से मिलने पहुंचे हैं।

झज्जर के छारा गांव स्थित वीरेंद्र अखाड़ा में पहुंचे राहुल गांधी पहलवानों से कर रहे हैं बातचीत

कोच वीरेंद्र दलाल व कई पहलवानों से की चर्चा

उन्होंने यहां पर कोच वीरेंद्र दलाल व कई पहलवानों से चर्चा की है। अल सुबह घनी धुंध के बीच राहुल गांधी का काफिला दिल्ली से चलकर सीधा टांडाहेड़ी, मांडौठी, मातन होते हुए गांव छारा के लाला दीवानचंद अखाड़े में पहुंचा।

राहुल गांधी को कोच ने भेंट की अखाड़े में उगाई गई ताजा मूली

पहलवान बजरंग पूनिया ने कहा कि राहुल गांधी यहां पहलवानों से मिलने आए थे। उनसे बातचीत की थी। मेरे साथ कुश्ती का अभ्यास किया। वे यहां पर कुश्ती खिलाड़ी यानि पहलवानों के संघर्ष और जीवन को देखने के लिए यहां आए थे। इस दौरान कांग्रेस नेता को कोच वीरेंद्र आर्या ने अखाड़े में उगाई गई ताजा मूली भेंट की।

छारा अखाड़े में राहुल गांधी ने खाई बाजरे की रोटी और हरा साग

बजरंग के कोच वीरेंद्र आर्या ने बताया कि मैं तो पहलवानों को अभ्यास करवा रहा था। हमें तो पता भी नहीं था और राहुल गांधी जी अचानक अखाड़े में आ पहुंचे। हम भी हैरान रह गए। हमें काफी खुशी हुई। करीब सवा छह बजे अखाड़े में पहुंचे थे। अभ्यास की बारीकियां जानी।

अपने बीच राहुल गांधी को पाकर राहुल गांधी भी काफी खुश हुए। कोच ने बताया कि राहुल गांधी को खेल और कुश्ती के बारे में काफी जानकारियां हैं। हमनें उन्हें प्वाइंट लेने के बारे में जानकारी दी।

हमने उन्हें दूध, बादाम और बाजरे की रोटी व हरा साग भी खिलाया है। हमने उन्हें कहा कि पहलवान कुश्ती संघ विवाद के कारण मानसिक परेशानी का सामना कर रहे हैं।

 इस पर राहुल ने कुछ नहीं कहा सिर्फ उनकी परेशानियों को नजदीक से जाना। कोच वीरेंद्र ने बताया कि राहुल गांधी के हाथ में कुछ नहीं है। कुश्ती संघ के विवाद को निपटाने का जिम्मा सरकार का है।

राहुल गांधी ने अखाड़े में पहुंचकर कसरत की और पहलवानों के साथ कुश्ती का अभ्यास किया। करीब दो घंटे पहलवानों के साथ बातचीत करने के बाद राहुल गांधी वापस दिल्ली लौट गए। इस मौके पर बजरंग पूनिया, पवन, चिंटू दलाल, वीरेंद्र आर्या आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें:  Haryana Weather Today: कोहरे का रेड अलर्ट जारी, आठ जिलों में टकराए 16 वाहन; वर्षा व कड़ाके की ठंड के बीच मनेगा नया साल

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर