Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rahul Gandhi: कांग्रेस ने हरियाणा में सरकार बनाने का किया दावा, राहुल गांधी ने बहादुरगढ़ में निकाला रोड शो

Haryana Vidhansabha Election 2024 लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी व लोकप्रिय सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा एक अक्टूबर को बहादुरगढ़ विधानसभा में रोड शो के माध्यम से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुए रोड शो निकाला। राहुल की एक झलक पाने के लिए सड़कों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिली। भूपेंद्र सिंह हुड्डा भी दो बार इलाके का दौरा कर चुके हैं।

By Krishan Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Tue, 01 Oct 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
Rahul Gandhi News: राहुल गांधी ने बहादुरगढ़ में निकाला रोड शो। फोटो जागरण

जागरण संवाददाता, बहादुरगढ़। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी मंगलवार को बहादुरगढ़ में रोड शो निकाला। कांग्रेस नेता हेलिकॉप्टर से बहादुरगढ़ आए और सबसे पहले रोहतक-दिल्ली रोड स्थित पकौड़ा चौक पर जनसभा को संबोधित किया। कांग्रेस प्रत्याशी राजेंद्र सिंह जून के समर्थन में पार्टी के पक्ष में मतदाताओं से वोट डालने की अपील की।

इस दौरान सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा भी उनके साथ मौजूद रहे। राहुल गांधी सुबह करीब 10 बजे जनसभा के बाद चुनावी रथ में सवार होकर रोड शो के माध्यम से गांव बामनौली, कानौंदा व लडरावण में भी लोगों को संबोधित किया। इसके बाद वे सोनीपत में जनसभा में भी बतौर मुख्यातिथि भाग लेने पहुंचे।

राहुल गांधी ने मतदाताओं को साधने का किया प्रयास 

राहुल गांधी अपने इस दौरे से बहादुरगढ़ में शहर और लाइनपार क्षेत्र के गांवों के मतदाताओं को साधने का प्रयास किया। शहर में कांग्रेस का प्रदर्शन पहले हुए चुनावों में काफी कम रहा है और लाइनपार के गांवों में कांग्रेस को अच्छी खासी बढ़त रही है।

राहुल से हाथ मिलाने को उमड़ी भीड़

मगर इस बार कांग्रेस से बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ रहे राजेश जून ने पार्टी के वोट बैंक में अच्छी-खासी सेंध लगा रखी है। ऐसे में कांग्रेस (Haryana Congress) के लिए बहादुरगढ़ सीट (Bahadurgarh Seat) काफी फंसी हुई है। इसी वजह से सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा (Deepender Singh Hooda) अलग-अलग गांवों व शहर में तीन बार दौरे लगाकर कई जनसभा कर चुके हैं।

पूर्व सीएम हुड्डा भी कर चुके दो बार दौरा

साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) भी अपने गढ़ की इस सीट को जीतने के लिए दो बार हलके में दौरा कर चुके हैं। दोनों पिता-पुत्र राजेंद्र जून को ईमानदार और स्वच्छ छवि का बताकर उन्हें ही अपना प्रत्याशी बता रहे हैं और साथ ही वोट काटुओं को वोट न देने की अपील भी मतदाताओं से कर रहे हैं।

ऐसे में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का मंगलवार को होने वाला रोड शो और जनसभा का कार्यक्रम कांग्रेस को मजबूती प्रदान करने के लिए रखा गया है। शहर में जनसभा करके राहुल गांधी शहरी वोटरों को लुभाने का प्रयास किया और गांवों में रोड शो और नुक्कड़ जनसभा के दौरान के ग्रामीणों को पार्टी के पक्ष में साधने का प्रयास भी किया। राहुल के दौरे के लिए पुलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के भी पुख्ता प्रबंध किए गए थे।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री मोदी आज पलवल में विशाल जनसभा को करेंगे संबोधित, विधानसभा चुनाव की यह चौथी और आखिरी रैली

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें