Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Paris Olympics 2024: 'दुनिया जीतने वाली लड़की देश में सिस्टम से हार गई', विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने पर बोले बजरंग पुनिया

पेरिस ओलंपिक में हरियाणा की रेसलर विनेश फोगाट ने ओलंपिक फाइनल में अपनी जगह बना ली है। अब वो गोल्ड के लिए लड़ेगी। वहीं बजरंग पुनिया ने भी पोस्ट कर लिखा कि जो लड़की दुनिया जीतने वाली है वो इस देश के सिस्टम से हार गई। इसके साथ ही रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा और पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने भी एक्स पर उन्हें बधाई दी।

By Deepak Saxena Edited By: Deepak Saxena Updated: Wed, 07 Aug 2024 12:09 AM (IST)
Hero Image
विनेश फोगाट के फाइनल में पहुंचने पर बोले बजरंग पुनिया।

डिजिटल डेस्क, चरखी दादरी। पेरिस ओलंपिक 2024 में भारत की महिला रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने जीत दर्ज करते हुए ओलंपिक फाइनल में अपनी जगह बना ली है। उनकी जीत से सभी भारतीय में खुशी है। वहीं, रेसलर बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने उनकी इस उपलब्धि के साथ सरकार पर तंज भी कसा है। इसके साथ ही दीपेंद्र हुड्डा और दुष्यंत चौटाला ने भी बधाई दी।

बजरंग पुनिया ने पोस्ट पर लिखते हुए कहा कि ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी, ये लड़की अपने देश में सड़कों पर घसीटी गई थी। ये लड़की दुनिया जीतने वाली है।

दुनिया जीतने वाली लड़की देश में सिस्टम से हार गई- बजरंग पुनिया

बजरंग पुनिया ने अपने पहले पोस्ट में लिखा कि विनेश फोगाट भारत की वो शेरनी जिसने आज बैक टू बैक मैच में 4 बार की World Champion और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन को हराया। उसके बाद क्वार्टरफाइनल में पूर्व World Champion को हराया। मगर एक बात बताऊं, ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी, ये लड़की अपने देश में सड़कों पर घसीटी गई थी। ये लड़की दुनिया जीतने वाली है मगर इस देश में सिस्टम से हार गई थी।

4 बार की World Champion और मौजूदा ओलंपिक चैंपियन को हराया

उसके बाद क्वार्टरफाइनल में पूर्व World Champion को हराया

मगर एक बात बताऊं,

ये लड़की अपने देश में लातों से कुचली गई थी

ये लड़की अपने देश में सड़कों पर घसीटी गई…— Bajrang Punia 🇮🇳 (@BajrangPunia) August 6, 2024

ये भी पढ़ें: 'हरियाणा के साथ नाइंसाफी, सात रुपये लेकर केवल एक रुपये दे रहा केंद्र'; दीपेंद्र हुड्डा ने सरकार को घेरा

जिन्होंने देश की शान बढ़ाई, उन बेटियों के राह में बिछाए गए कांटे- बजरंग पुनिया

इसके बाद उन्होंने दूसरे पोस्ट में लिखा कि विनेश ने इतिहास रच दिया है। विनेश महिला कुश्ती में ओलंपिक के फाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान बन गई हैं। आज सब भारतीयों की आंखों में आसूं हैं। ये देश की बेटियां हैं, जिन्होंने हमेशा ही देश की शान बढ़ाई है. जिन लोगों ने हमेशा इन बेटियों की राह में कांटे बिछाए हैं, वे कम से कम इन बेटियों से सबक लेंगे और आगे इन बेटियों के राह में कांटे बीजने से बाज आएंगे।

दीपेंद्र हुड्डा ने विनेश के प्रदर्शन के समय की तस्वीर की शेयर

रोहतक सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने पोस्ट कर लिखा कि विनेश…. 140 करोड़ देशवासी इस पल का बेसब्री इंतज़ार कर रहें थे… मेरी बहन आज आपने हमें इतना गौरवान्वित कर दिया जिसका अंदाज़ा भी नहीं लगाया जा सकता…अब गोल्ड ले कर आना!

दुष्यंत चौटाला ने भी दी बधाई

पूर्व डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि शब्द तारीफ़ के कम पड़ेंगे विनेश के लिए,पदक किया सुनिश्चित आज देश के लिए। Congratulations to @Phogat_Vinesh. Best wishes for Final.

ये भी पढ़ें: Paris Olympics 2024: नीरज चोपड़ा के फाइनल में पहुंचने पर मां-बाप ने जताई खुशी, बोले- वो गोल्ड जीतेगा..., गांव में जश्न का माहौल