Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'अपने फायदे के लिए विनेश को राजनीति में लाए भूपेंद्र हुड्डा', चाचा महावीर फोगाट बोले- चुनाव लड़ने का नहीं था कोई इरादा

द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा और उनके बेटे सांसद दीपेंद्र हुड्डा केवल फायदा उठाने के लिए विनेश को राजनीति में लेकर आए हैं। उन्हें कितना फायदा मिलता है यह तो भविष्य ही बताएगा। महावीर फोगाट ने कहा कि विनेश का राजनीति में आने और चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं था। वे एक और ओलंपिक खेलना चाहती थी।

By sonu jalgra Edited By: Sushil Kumar Updated: Fri, 20 Sep 2024 11:17 PM (IST)
Hero Image
Haryana Election 2024: अपने फायदे के लिए विनेश को राजनीति में लाए भूपेंद्र हुड्डा, बोले महावीर फोगाट।

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। द्रोणाचार्य अवार्डी पहलवान महावीर फोगाट ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा और उनके बेटे सांसद दीपेंद्र हुड्डा केवल फायदा उठाने के लिए विनेश को राजनीति में लेकर आए हैं। उन्हें कितना फायदा मिलता है यह तो भविष्य ही बताएगा।

महावीर फोगाट ने कहा कि विनेश का राजनीति में आने और चुनाव लड़ने का कोई इरादा नहीं था। परिवार की कोशिश थी कि विनेश 2028 ओलिंपिक की तैयारी करे और गोल्ड मेडल लाकर इतिहास में स्वर्ण अक्षरों में अपना नाम दर्ज करवाए। कितने विधायक और मंत्री बनते हैं, इनमें से कितनों का इतिहास नहीं है।

जुलाना विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रही ओलिंपियन पहलवान विनेश फोगाट द्वारा पार्टी के चुनाव चिह्न हाथ से भाजपा को थप्पड़ लगने के बयान पर उनके ताऊ महावीर फोगाट ने कहा कि विनेश काफी समझदार और एक सेलिब्रिटी हैं, उन्हें ऐसी भाषा का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

किसी के भी प्रति ऐसे शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। महावीर फोगाट ने कहा कि कहा कि दिल्ली के जंतर-मंतर पर खिलाड़ियों के आंदोलन के मंच पर राजनीति से जुड़े लोगों को चढ़ने नहीं दिया, लेकिन दोबारा किए गए आंदोलन में राजनीतिक लोगों ने जाकर उसे राजनीतिक बना दिया। इतना ही नहीं, जब पेरिस ओलिंपिक से विनेश स्वदेश वापस आई तो दिल्ली एयरपोर्ट पर दीपेंद्र हुड्डा भी पहुंचे थे।