Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani News: हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट, यातायात नियमों का करता सख्ती से पालन फिर भी घर बैठे आया चालान; जानें पूरी खबर

Bhiwani News नगर परिषद के एक कर्मचारी के पास अपने नंबर की बाइक है और हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा रखी है। इसके बावजूद उसका नंबर प्लेट का ई-चालान काटा गया। यह देख वह हैरान रह गया। जब उसने इसका पता किया तो पता लगा कि उसके नंबर पर एक और बाइक चल रही है। जिसको पुलिस ने पकड़ा और चालान किया।

By Shiv Kumar Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Thu, 04 Jan 2024 11:18 AM (IST)
Hero Image
Haryana News: नकली प्लेट से दौड़ रही बाइक, असली का घर बैठे आया चालान।

जागरण संवाददाता, भिवानी। नगर परिषद के एक कर्मचारी के पास अपने नंबर की बाइक है और हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा रखी है। इसके बावजूद उसका नंबर प्लेट का ई-चालान आया। यह देख वह हैरान रह गया। जब उसने इसका पता किया तो पता लगा कि उसके नंबर पर एक और बाइक चल रही है।

एक ही नंबर की शहर में दो बाइक

जिसको पुलिस ने पकड़ा और चालान किया। जब उसने पुलिस को उसके पास सारी चीजे होने की बात कही तो भी उसे चालान भरने और इस संबंध में शिकायत करने के लिए कहा। अब कर्मचारी ने चालान तो भुगत लिया है मगर समस्या उसके सामने अभी भी है कि उसके नंबर से एक और बाइक शहर में चल रही है।

कौशल रोजगार के तहत नगर परिषद में कार्यरत

नगर परिषद में कार्यरत अजीतपुर वासी प्रदीप ने बताया कि वह कौशल रोजगार के तहत नगर परिषद में कार्यरत है। उसके पास सप्लेंडर प्लस एचआर 16क्यू7654 है। वह नगर परिषद से घर और घर से नगर परिषद जाता है।अपनी बाइक पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा रखी है और हमेशा हेलमेट लगाते हुए यातायात नियमों का पालन करता हूं।

यह भी पढ़ें: हरियाणा: कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार और INLD नेता दिलबाग सिंह पर ED का शिकंजा, अवैध खनन को लेकर 20 जगहों पर छापामारी

हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं होने पर 500 रुपये का चालान

तीन जनवरी को घर पर ई-चालान आया। जिसमें हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं होने पर 500 रुपये का चालान किया गया है। जब देखा तो बाइक किसी और की थी और नंबर मेरे वाला। यह देखकर हैरान रह गया।

जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस से संपर्क किया तो स्थिति स्पष्ट हो पाई कि मेरी बाइक के नंबर की नकली प्लेट लगाकर किसी अन्य बाइक को चलाया जा रहा है।

जिसका चालान हुआ है। अब उसने चालान तो भुगत लिया मगर एसएचओ ट्रैफिक पुलिस को इस संबंध में शिकायत भी की है कि ऐसी कोई बाइक जिस पर उसके नंबर की प्लेट हो मिले तो कार्रवाई की जाए।

यह भी पढ़ें:  Jhajjar News: 12 साल की बच्ची NCR नहर से निकाल रही थी नारियल तभी अचानक फिसला पैर... फिर हुआ वो जो किसी ने नहीं सोचा