Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani News: बियर कंपनी किंगफिशर का मैनेजर बनकर ठगे 45.30 लाख रुपये, भोपाल के युवक के खिलाफ केस दर्ज

भिवानी (Bhiwani) में एक रिटायर फौजी से 45.30 लाख रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। भोपाल के रहने वाले युवक ने खुद को बियर कंपनी किंगफिशर का सीनियर मैनेजर बताकर ठगी को अंजाम दिया है। वहीं पुलिस ने धोखाधड़ी के तहत केस दर्ज कर लिया है। पुलिस (Bhiwani Police) फ्रॉड के इस मामले की जांच में जुट गई है।

By Shiv KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Mon, 25 Sep 2023 03:22 PM (IST)
Hero Image
बियर कंपनी किंगफिशर का मैनेजर बनकर ठगे 45.30 लाख रुपये (कॉन्सेप्ट इमेज)

भिवानी, जागरण संवाददाता: बियर निर्माता कंपनी किंगफिशर का मैनेजर बनकर एक रिटायर फौजी से मोटे मुनाफे का लालच देकर 45.30 लाख रुपये की ठगी की गई। रिटायर फौजी ने इसकी शिकायत साइबर क्राइम थाना को दी। जिसके बाद पुलिस ने भोपाल के एक युवक के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

आरोपी ने खुद को बताया किंगफिशर का सीनियर मैनेजर

पुलिस को दी शिकायत में रामनिवास ने बताया कि वह आर्मी से रिटायर फौजी है और देवसर चुंगी के पास बैटरी हाउस दुकान कर रखी है। साल 2019 में दोस्त नवां की ढाणी राजगढ़ निवासी आकाश ने चरखी दादरी के गांव बेरला निवासी मुकेश के साथ करवाई थी। आकाश अक्सर मेरी दुकान पर आता रहता था और उसके साथ मुकेश भी दो-तीन बार आया। जिस कारण उसकी मुकेश से काफी जान-पहचान हो गई। दिसंबर 2022 में मुकेश ने अपने दोस्त अंकित शर्मा से बात करवाई।

उसके बाद अंकित शर्मा से बातचीत होने लगी। मार्च 2023 में अकिंत शर्मा ने बताया कि वह किंगफिशर कंपनी में बीयर बनाने के प्लांट में सीनियर मैनेजर है। कंपनी ने स्कीम निकाली हैं, अगर तुम मेरे माध्यम से कंपनी की स्कीम ज्वाईन करते हो तो कम्पनी शॉर्ट टर्म इन्वेस्टमेन्ट पर मुनाफा देगी। जो महीने में 5 से 10 बार स्कीम उठानी पडे़गी।

ये भी पढ़ें: Hisar News: 26 सितंबर को नगर निगम चलाएगा अवैध पशुबाड़ों पर महाअभियान, कमिश्नर ने कर्मचारियों की दी ये चेतावनी

बियर कंपनी में इंवेस्ट करने के नाम पर ठगी

इसके साथ ही उसने कहा कि कंपनी समय- समय पर आपकी इंवेस्ट मनी का 25 से 30 प्रतिशत मुनाफा देती रहेगी। इन्वेस्ट पूंजी महीने के आखिर में सारी मिल जाएगी। अकिंत ने कहा कि आप मेरे खाते में पैसे भेजते रहना, मैं आगे आपके पैसे इन्वेस्ट करता रहूंगा और मुनाफा भी आपको भेजता रहूंगा। इस तरह से अंकित शर्मा ने मेरे साथ धोखाधड़ी करते हुए इन्वेस्टमेंट के नाम पर अपने एक्सिस बैंक के अकाउंट नंबर में 45.30 लाख रुपये डलवा लिए। बाद में मुझे इस धोखाधड़ी का पता लगा। जब अंकित शर्मा से रुपये मांगे तो वह मना करने लगा।

भोपाल के युवक के खिलाफ मामला दर्ज

पीड़ित ने कहा कि उसे मुनाफे का लालच देकर धोखाधड़ी की गई है। मामले में साइबर थाना से एसएचओ विकास कुमार ने बताया कि रिटायर फौजी रामनिवास की शिकायत पर भोपाल निवासी अंकित शर्मा के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Panipat News: '20 सितंबर की रात जिंदगी भर का गम दे गई', डेरे में महिलाओं से दरिंदगी पर छलका पीड़ितों का दर्द