Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani News: सुशासन दिवस पर CM ने किया था ऑनलाइन ट्रांसफर पोर्टल लांच, ज्वाइनिंग न मिलने से कर्मचारी खा रहे हैं ठोकरें

Bhiwani News सीएम मनोहर लाल ने 25 दिसंबर 2023 को सुशासन दिवस के मौके पर पंचकूला में आयोजित एक कार्यक्रम में ग्रुप-डी कर्मचारियों के ऑनलाइन ट्रांसफर पोर्टल को लांच किया था। पिछले विभाग ने उन्हें 10 जनवरी को पद से मुक्त करार दिया लेकिन अधिकारियों ने सीएम द्वारा खोले गए ऑनलाइन पोर्टल का मजाक बनाया। मुख्य सचिव के आदेशों की अवहेलना करते हुए उन्हें पद भी नहीं दिया गया।

By Navneet Navneet Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Sun, 11 Feb 2024 03:43 PM (IST)
Hero Image
Bhiwani News: ज्वाइनिंग न मिलने से ग्रुप डी कर्मचारी खा रहे हैं दर-दर की ठोकरें। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भिवानी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल(CM Manohar Lal) ने 25 दिसंबर 2023 को सुशासन दिवस पर पंचकूला में आयोजित कार्यक्रम के तहत ग्रुप-डी कर्मचारियों के ऑनलाइन ट्रांसफर पोर्टल को लांच किया था। इस पोर्टल पर ग्रुप-डी कानून 2018 लागू होने के बाद जो कर्मचारी नियुक्त हुए थे।

उन्होंने इस पोर्टल पर अपने ट्रांसफर के लिए 25 दिसंबर से लेकर 1 जनवरी 2024 तक ऑनलाइन किया था। उन सभी कर्मचारियों के आवेदन स्वीकार करते हुए 9 जनवरी की सायं को 1949 कर्मचारियों के गृह जिले में तबादले के आदेश जारी कर दिए गए थे। जिसमें उनके विभाग एवं पद बदल दिए गए थे।

10 जनवरी को पदभार से किया गया मुक्त 

उन कर्मचारियों को स्टेशन भी प्रदान किए गए तथा पिछले विभाग ने उन्हें 10 जनवरी को पदभार से मुक्त कर दिया था लेकिन संबंधित विभाग के अधिकारियों ने मुख्यमंत्री द्वारा खोले गए ऑनलाइन ट्रांसफर पोर्टल का मजाक बनाते हुए और मुख्य सचिव हरियाणा सरकार के आदेशों की अवहेलना करते हुए उन्हें पद भार नहीं सौंपा।

यह भी पढ़ें: Haryana News: किसान आंदोलन को देखते पुलिस ने पंजाब जाने के लिए ये रूट किया जारी, ट्रैफिक जाम से बचना है तो जानें पूरी खबर

ग्रुप डी के कर्मचारी बेरोजगार, पिछले एक माह से बैठे अपने घर

जिसके कारण ग्रुप डी के कर्मचारी बेरोजगार होकर पिछले एक माह से अपने घर बैठ गए हैं तथा अपनी ज्वाइनिंग के लिए दर-दर की ठोकरें खा रहे हैं। कर्मचारी नवीन, अजय, जयभगवान, अशोक, शंकर, जतीन, सुमित, नरेश, अशोक जांगड़ा, गुरूवचन, संतलाल, यश परमार, दीपक, अमित, मोनिका, भव्या आदि ने बताया कि वे अपनी ज्वाइनिंग के लिए चंडीगढ़ मानव संसाधन विभाग एवं मुख्य सचिव हरियाणा सरकार के कार्यालय में अपना मांग पत्र सौंप चुके हैं।

कृषि मंत्री जेपी दलाल को भी सौंपा मांग पत्र 

उन्होंने बताया कि अपनी मांगों को लेकर विधायक घनश्याम सर्राफ के माध्यम से मुख्यमंत्री, सांसद धर्मवीर सिंह को भी मांग पत्र सौंप चुके हैं। इसके बारे में उन्होंने प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल को भी मांग पत्र सौंपा। जिसमें मंत्री दलाल ने कर्मचारियों को आश्वासन दिया कि वे उनकी मांग को मुख्यमंत्री के समक्ष रख कर शीघ्र से शीघ्र समाधान करवाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर अनेक ग्रुप डी कर्मचारी उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें: Haryana News: उपराष्ट्रपति ने क्यों कहा? मनोहर लाल ने ना तो सात फेरे लिए और ना ही सात वचन निभाए, नए CM को लेकर किया खुलासा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर