Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani Crime: गुजरात ले जा रहे अवैध शराब का कंटेनर पकड़ा, 627 पेटी हुई बरामद; तीन दिन की रिमांड पर चालक

भिवानी पुलिस ने बिना लाइसेंस के अवैध शराब की तस्करी करने वाले कंटेनर ट्रक को पकड़ा है। इसमें से अवैध शराब की 627 पेटियां बरामद की गई है। इन पेटियों को गुजरात ले जाना था जिनकी अनुमानित कीमत 22 लाख रुपये बताई जा रही है। वहीं पुलिस ने चालक पर मामला दर्ज कर तीन दिन की रिमांड पर ले लिया है।

By Navneet Navneet Edited By: Deepak SaxenaUpdated: Tue, 16 Jan 2024 09:27 PM (IST)
Hero Image
गुजरात ले जा रहे अवैध शराब का कंटेनर पकड़ा, 627 पेटी हुई बरामद।

जागरण संवाददाता, भिवानी। सदर थाना पुलिस ने बिना लाइसेंस के अवैध शराब की तस्करी करने वालों के ऊपर बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस टीम ने राजस्थान नंबर के एक कंटेनर ट्रक को पकड़ा है, जिसमें से अवैध शराब की 627 पेटी बरामद की गई हैं। अवैध शराब की तस्करी लुधियाना से गुजरात की जानी थी, जिसकी कीमत करीब 22 लाख रुपये है।

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर के द्वारा पूरे हरियाणा में अवैध शराब की बिक्री और तस्करी को रोकने के लिए प्रभावी सख्त निर्देश दिए हैं। पुलिस अधीक्षक वरुण सिंगला ने जिले में बिना लाइसेंस के अवैध शराब की तस्करी करने वाले आरोपितों के नेटवर्क की पहचान कर ऐसी अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश लगाने के लिए सख्त निर्देश दिए थे।

गुजरात ले जाई जा रही थी शराब

इन्हीं निर्देशों के तहत कार्रवाई करते हुए सदर थाना पुलिस के अंतर्गत पुलिस चौकी खरक कलां के इंचार्ज सहायक उप निरीक्षक दशरथ सोमवार रात को अपनी टीम के साथ खरक बस स्टैंड पर नाकाबंदी ड्यूटी पर मौजूद थे। जो पुलिस टीम को विश्वसनीय सूत्रों से सूचना प्राप्त हुई थी कि एक राजस्थान नंबर के कंटेनर ट्रक में भारी मात्रा में अवैध शराब भरकर तस्करी के लिए गुजरात ले जाई जा रही है।

ये भी पढ़ें: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम से कांग्रेसियों की दूरी पर बोले Anil Vij, कहा- 'कांग्रेस चाहती तो पहले ही बन जाता मंदिर'

627 अवैध शराब की पेटी बरामद

पुलिस प्रवक्ता अभिषेक यादव ने बताया कि सहायक उप निरीक्षक दशरथ ने प्राप्त सूचना के आधार पर नाकाबंदी के दौरान एक राजस्थान नंबर के कंटेनर ट्रक को रुकवाया जिसकी तलाशी लेने पर ट्रक के अंदर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की पेटियां भरी हुई थी। ट्रक में भरी हुई शराब के बारे में ट्रक चालक से लाइसेंस व परमिट पेश करने के लिए कहा, लेकिन ट्रक चालक शराब के संबंध में किसी प्रकार का लाइसेंस और परमिट पेश नहीं कर पाया। तलाशी लेने पर ट्रक से 627 पेटी अवैध शराब अंग्रेजी की बरामद की।

ट्रक चालक को लिया तीन दिन की रिमांड पर

इस संबंध में ट्रक चालक के खिलाफ आबकारी अधिनियम और 420 भारतीय दंड संहिता की धारा के तहत अभियोग थाना सदर भिवानी में दर्ज कर कार्रवाई अमल में लाई गई है। गिरफ्तार किए चालक की पहचान राजस्थान के जिला ब्यावर गांव पालुना निवासी कैलाश पुत्र दीपक के रूप में हुई है। पुलिस ने आरोपित ट्रक चालक को न्यायालय में पेश कर तीन दिन का रिमांड हासिल किया।

तस्करी के अन्य आरोपियों की हो रही तलाश

आरोपित ने बताया कि यह अवैध शराब लुधियाना से लेकर गुजरात के लिए लेकर जा रहा था। आरोपित को इस चक्कर के 30 हजार रुपये मिले थे। रिमांड अवधि के दौरान आरोपित से गहनता से पूछताछ जारी है। अभियोग में ट्रक के मालिक व तस्करी में अन्य आरोपितों के बारे में जानकारी जुटा रही है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: Haryana: सिरसा सांसद सुनीता दुग्गल ने बिप्लब देब से की मुलाकात, अशोक तंवर की BJP में एंट्री पर विरोध जताने की अटकलें हुई तेज

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर