Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा के चरखी दादरी में मजदूर की मौत पर बवाल, भीड़ ने गोमांस पकाने के शक में युवक को मार डाला; सात गिरफ्तार

चरखी दादरी के अंतर्गत बाढडा में गोमांस पकाने के विवाद में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले एक मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। इस आरोप में पुलिस ने दो नाबालिग सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस आरोपितों से गहनता से पूछताछ कर रही है। वहीं दूसरी ओर मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर झुग्गी-झोपड़ियों के आसपास भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

By Jagran News Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 31 Aug 2024 05:30 PM (IST)
Hero Image
बीफ पकाने के आरोप में चरखी दादरी में युवक को पीट-पीटकर मार डाला

संवाद सहयोगी, बाढड़ा। चरखी दादरी के अंतर्गत बाढड़ा में 27 अगस्त को कथित रूप से गोमांस पकाने को लेकर हुए विवाद के बाद उन्हीं झुग्गियों में रहने वाले एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई।

इस मामले में पुलिस ने सात आरोपितों को गिरफ्तार किया। इसमें से दो नाबालिगों को बाल सुधार गृह भेजा गया। अन्य आरोपियों को पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

आरोपियों में कमलजीत,अभिषेक उर्फ शका, रविंद्र उर्फ कालिया, मोहित व साहिल उर्फ पप्पी को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों को चार दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पुलिस आरोपितों से गहनता से पूछताछ कर रही है।

गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का किया गया गठन

वहीं दूसरी तरफ मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर झुग्गी-झोपड़ियों के आसपास भारी पुलिस बल भी तैनात किया गया है। दादरी जिला पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीमों का गठन किया था।

बाढड़ा पुलिस थाना प्रबंधक निरीक्षक तेजपाल की टीम ने इसी मामले में कार्रवाई करते हुए बुधवार को दो नाबालिगों को पुलिस अभिरक्षा में लेकर गहनता से पूछताछ की।

जांच इकाई के द्वारा दोनों को जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें सुधार गृह फरीदाबाद भेजने के आदेश दिए गए। वहीं, पुलिस अभिषेक उर्फ शाका, रविंद्र उर्फ कालिया, मोहित, कमलजीत व साहिल उर्फ पप्पी से गहनता से पूछताछ कर रही है।

सुनारिया लैब में होगी सैंपल की जांच

वहीं पुलिस अब मांस के सैंपल को जांच के लिए फरीदाबाद से लाकर सुनारिया स्थित लैब में भेजने की तैयारी कर रही है। लैब से आने वाली रिपोर्ट के आधार पर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

वीरवार को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के आदेशानुसार दोनों नाबालिगों को सुधार गृह फरीदाबाद भेज दिया गया। जबकि पांच युवकों में चार आरोपितों को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया था।

वहीं इस घटना के बाद पुलिस ने कस्बे में झुग्गी-झोपड़ियों के आसपास सुरक्षा दस्ता भी तैनात कर दिया है। इनके अलावा पुलिस टीमों ने शुक्रवार को दादरी के लोहारू रोड स्थित झुग्गी-झोपड़ियों में जाकर भी जानकारियां जुटाई।

वामपंथी दलों ने प्रवासियों से की मुलाकात

भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी व अखिल भारतीय किसान सभा के पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को कस्बे का दौरा कर अस्थाई झुग्गियों में रह रहे प्रवासी लोगों से मुलाकात की। उन्होंने इन लोगों की बात केंद्र व प्रदेश सरकार तक पहुंचाने की बात कहते हुए बाढड़ा थाना प्रभारी तेजपाल से मुलाकात की तथा दोषियों को कड़ी सजा व पीड़ितों को न्याय दिलवाने की मांग की।

प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सीपीएम के जिला सचिव कामरेड ओमप्रकाश व किसान सभा के जिला प्रधान रामफल देशवाल ने किया। प्रतिनिधिमंडल में माकपा नेता सुखदेव पालवास, किसान नेता रामपाल धारणी, प्रताप सिंहमार, बलजीत मोखरा आदि शामिल रहे।

एसपी ने दिए दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश

पुलिस अधीक्षक पूजा वशिष्ठ ने शुक्रवार शाम को बाढड़ा का दौरा कर पुलिस अधिकारियों से बातचीत की। बाढड़ा डीएसपी व थाना प्रभारी ने श्रमिक युवक मौत के मामले में उन्हें सारे हालातों से अवगत करवाया। एसपी ने पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए।

एसपी ने बाढड़ा कस्बे व साथ लगते गांव हंसावास खुर्द में झुग्गियों का दौरा कर वहां रह रहे लोगों से बातचीत की और सुरक्षा को लेकर भी पूरी जानकारी ली। उन्होंने झुग्गियों में रह रहे लोगों को पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था का आश्वासन दिया। बाढड़ा के डीएसपी भारत भूषण, बाढड़ा थाना प्रभारी तेजपाल सोनी ने उन्हें अभी तक के पूरे हालातों से अवगत करवाया।

यह भी पढ़ें- Haryana News: चरखी दादरी में गोमांस विवाद में युवक की हत्या, पुलिस ने झुग्गी-झोपड़ियों की बढ़ाई सुरक्षा