Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: भिवानी में बहस रंजिश में बदली, पेंचकस से 10 वार कर शख्स को महज 75 सेकेंड में उतार दिया मौत के घाट

हरियाणा के भिवानी में बाईपास के पास बुधवार देर शाम एक व्यक्ति की चाकूओं से गोदकर हत्या कर दी गई थी। अगर नवीन को मालूम होता कि छोटी सी बहस के इतने भयानक परिणाम होंगे तो उस शाम वह बाईपास जाता ही नहीं। युवक पर महज 75 सेकेंड में पेंचकस से 10 वार किए गए। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में भी दर्ज हुई।

By Navneet Navneet Edited By: Prince Sharma Updated: Fri, 09 Aug 2024 12:15 PM (IST)
Hero Image
सीसीटीवी कैमरा फुटेज में गांव अजीतपुर निवासी नवीन व उनके भाई पर हमला करते आरोपित युवक। सौजन्य: इंटरनेट मीडिया

जागरण संवाददाता, भिवानी। बुआ के बेटे के जन्मदिन की पार्टी में हुई बहस रंजिश में बदल गई और बाइक सवार तीन युवकों ने नवीन पर पेंचकस और सूए से 10 वार करके मौत के घाट उतार दिया।

वारदात को अंजाम देने वालों में तीन युवक सीसीटीवी कैमरा में कैद हुए है। आरोपितों ने महज 75 सेकेंट में वारदात को अंजाम दिया, इसके दो वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुए है।

मामला बुधवार देर शाम का है। गांव अजीतपुर निवासी 33 वर्षीय नवीन गुरुग्राम में एक निजी कंपनी में काम करता था। उसका भाई संदीप भारतीय सेना में सिक्किम में तैनात है।

बुधवार शाम को संदीप को लेने के लिए गांव पालुवास निवासी उनकी बुआ का लड़का आकाश दिल्ली गया था। वे दोनों कार में गुरुग्राम पहुंचे, जहां से नवीन को अपने साथ घर ले आए। वे तीनों कार में भिवानी आ रहे थे तो रास्ते में आकाश की कुछ युवकों से फोन पर बहस हो गई।

यह भी पढ़ें- 'आप उम्मीदों पर खरे उतरे', रजत पदक जीतने पर CM नायब सैनी व भूपेंद्र हुड्डा समेत कई नेताओं ने की Neeraj Chopra की सराहना

पेंचकस और सूए से किए गए 10 वार

युवकों ने उन्हें मिनी बाईपास पर आने को कहा तो वे पहुंच गए। अचानक ही युवकों ने आकाश के साथ झगड़ा शुरू कर दिया। इस दौरान बीच-बचाव में आने पर नवीन पर पेंचकस और सूए से करीब 10 वार किए। झगड़े के दौरान आस-पास लोग भी नजर आ रहे है, लेकिन किसी ने बीच-बचाव नहीं किया।

वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, जिसकी 36 और 39 सेकेंड के दो फुटेज भी देर रात से इंटरनेट मीडिया पर वायरल होती रही। बता दें कि आरोपित सुमित, तरुण और अर्चित का 28 जुलाई को गांव पालुवास निवासी आकाश के जन्मदिन की पार्टी में झगड़ा हुआ था। झगड़े की रंजिश इतनी बढ़ गई कि नवीन की हत्या कर दी।

तीन बेटियों के सिर से उठा पिता का साया

नवीन तीन बेटियों का पिता था। अचानक से हुई वारदात के कारण परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट गया है। वहीं वारदात में संदीप फौजी भी घायल है, जिसका उपचार करवाया गया।

पुलिस की तीन टीमें जांच में जुटी

तीन आरोपित बाइक पर सवार होकर आए है, जिसमें कुछ अन्य लोग भी शामिल बताए जा रहे है। वीडियाो में बेखौफ होकर नवीन पर लगातार वार करते नजर आ रहे है।

वारदात के दौरान नवीन बीच-बचाव करवा के एक दुकान के सामने लगे लोहे के पोल के पास आया और अचानक से गिरकर बेसुध हो गया। स्वजन उसे जिला नागरिक अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बुधवार रात में जिला नागरिक अस्पताल में डीएसपी खुद पहुंचे और मामले की जानकारी ली। आरोपितों को पकड़ने के लिए औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस, सीआइए स्टाफ प्रथम, सीआइए स्टाफ द्वितीय की टीम लगातार जुटी हुई है। पुलिस आरोपितों का आपराधिक रिकार्ड को खंगालने में जुटी है।

मामले में मृतक नवीन के स्वजन के बयान पर तीन नामजद सहित अन्य के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है। मामले की जांच की जा रही है। जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है।

- एसआइ विकास फौगाट, प्रभारी, औद्योगिक क्षेत्र थाना पुलिस।

यह भी पढ़ें- Haryana News: दिल्ली में विधानसभा चुनाव की रणनीति बनाएगी कांग्रेस, हरियाणा मांगे हिसाब अभियान की होगी समीक्षा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर