Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Crime: जान के प्यासे हुए अपने... 17 साल पहले की थी शादी, अब परिजनों ने लव मैरिज की दी ये खौफनाक सजा

हरियाणा के भिवानी में परिवार के खिलाफ जाकर दंपति ने 17 साल पहले शादी की थी। लेकिन अब जैसे ही वे घर पहुंचे तो अंतरजातीय विवाह (Bhiwani Crime) से नाराज स्वजनों ने दपंति पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे युवक के सिर पर गंभीर चोटे आई हैं वहीं युवती भी घायल हुई है। दोनों के विवाह से पिता और भाई रंजिश रखते थे।

By Navneet Navneet Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 11 May 2024 07:55 PM (IST)
Hero Image
Haryana Crime: भिवानी में परिजनों ने लव मैरिज की दी ये खौफनाक सजा

जागरण संवाददाता, भिवानी। Haryana Crime: करीब 17 साल पहले किए अंतरजातीय विवाह से नाराज स्वजन ने दपंति पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। हमले में युवक के सिर में गंभीर चोट आई है, जबकि उसकी पत्नी के दांत टूट गए।

घायलों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया है। वहीं शहर थाना पुलिस ने घायल के बयान पर चार नामजद के खिलाफ केस दर्ज किया है।

शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में हालुवास गेट निवासी दशरथ ने बताया कि वह हाल पिलानी में रहता है। वे चार भाई हैं। उसका पिता दीपचंद उसके तीन भाइयों के पास रहता है। जबकि उनकी मां उनके अलग भिवानी में ही रहती है।

दशरथ ने बताया कि उसने करीब 17 साल पहले अंतरजातीय विवाह किया था, जिसको लेकर उसका पिता और तीनों भाई उससे रंजिश रखते है।

यह भी पढ़ें- Gurugram Car Fire: पेट्रोल पंप पर कार में लगी आग, कर्मियों की सजगता से टला बड़ा हादसा

मां की तबीयत खराब होने पर घर गया था पीड़ित

वे इस शादी से खुश नहीं होने के कारण वह अपनी पत्नी के साथ पिलानी रहने लग गया। पिछले कुछ दिनों से उसकी मां की तबीयत खराब थी, जिसकी जानकारी मिलने पर नौ मई को शाम छह बजे वह अपनी पत्नी और तीन साल की बेटी के साथ अपनी मां के पास भिवानी आ गया।

वह अपनी मां के साथ बातचीत कर रहा था तभी अचानक से गली में गाली-गलौज का शोर सुनाई दिया। वह बाहर गया तो उसका पिता दीपचंद, भाई हरपाल, बजरंग और विनोद उर्फ मनोज उनके साथ झगड़ा करने लग गए। उसके साथ मारपीट की और सिर में कुल्हाड़ी से हमला कर दिया।

आरोपित ने दी जान से मारने की धमकी

झगड़े का शोर सुनकर जब उसकी पत्नी बचाव के लिए आई तो उसके साथ भी मारपीट की। मारपीट में उसकी पत्नी के दांत टूट गए। झगड़े के दौरान आस-पास के लोग बचाव के लिए आए तो वे चारों आरोपित जान से मारने की धमकी देकर फरार हो गए।

दशरथ ने बताया कि उसके पिता व भाई पहले भी कई बार झगड़ा कर चुके है। वे पिलानी में जाकर धमकी देकर आ चुके हैं, जिसकी शिकायत उसने वहां पुलिस को दी हुई है। शहर थाना पुलिस ने घायल की शिकायत पर चार नामजद के खिलाफ संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

यह भी पढ़ें- 'सिर्फ केजरीवाल बाहर आया, मुख्यमंत्री अभी भी जेल में', दिल्ली CM की जमानत पर बोले हरियाणा के पूर्व गृह मंत्री अनिल विज