Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana Election 2024: 'शेर है आपका बेटा, झुकेगा नहीं', भिवानी में केजरीवाल के विरोधियों पर जमकर बरसीं सुनीता

Haryana Election 2024 हरियाणा में आज आम आदमी पार्टी के लिए सुनीता केजरीवाल ने जनसभा का आयोजन किया। इस बीच सुनीता ने आप के लिए लोगों से समर्थन मांगा और भाजपा पर जमकर निशाना कसा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक फर्जी मामले में सलाखों के पीछे हैं। लेकिन आपका बेटा शेर है और वह मोदी जी के सामने झुकेगा नहीं।

By Agency Edited By: Prince Sharma Updated: Sat, 07 Sep 2024 06:14 PM (IST)
Hero Image
भिवानी में जनसभा को संबोधित करतीं सुनीता केजरीवाल (सोशल मीडिया)

पीटीआई, भिवानी। हरियाणा के भिवानी में सुनीता केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार का बिगुल बजा दिया है। जिले के टाउनहॉल में जनसभा को संबोधित करते हुए सुनीता केजरीवाल ने अपने पति व दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 'हरियाणा का लाल' करार दिया और बीजेपी के खिलाफ खूब मुखर होकर बोलीं।

सुनीता केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री एक फर्जी मामले में सलाखों के पीछे हैं। आपका बेटा शेर है और वह (प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी जी के सामने नहीं झुकेगा।

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मैं आपकी बहू और आपकी बहन, पूछना चाहती हूं कि क्या हरियाणा इस अपमान को बर्दाश्त करेगा? क्या आप चुप रहेंगे और क्या आप अपने बेटे (दिल्ली के सीएम) का समर्थन नहीं करेंगे।

विपक्षी नेताओं को जेल में डाल रही भाजपा

— Arvind Kejriwal (@ArvindKejriwal) September 7, 2024

सुनीता केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि वह पार्टी केवल सत्ता में बने रहना चाहती है और समाज के कल्याण के लिए काम करने में उसकी कोई रुचि नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा केवल पार्टियों को तोड़ना और विपक्षी नेताओं को जेल में डालना जानती है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: टिकटों के बंटवारे के पीछे हुड्डा का 'मास्टर प्लान', सैलजा और सुरजेवाला की पसंद का भी रखा गया ख्याल

उन्होंने मतदाताओं से पूछा कि क्या भाजपा के शासन में पिछले 10 वर्षों में शिक्षा और स्वास्थ्य क्षेत्र में कोई सुधार देखा है। उन्होंने पूछा कि क्या सरकारी स्कूलों की स्थिति में सुधार हुआ है? क्या आपके क्षेत्र में कोई ऐसा अस्पताल है जहां अच्छी चिकित्सा सुविधा उपलब्ध हो या फिर कहीं मुफ्त दवाएं या मुफ्त बिजली दी जाती हो।

आप की गारंटियों पर बोलीं सुनीता

हरियाणा के लिए आम आदमी पार्टी की गारंटियों के बारे में बोलते हुए सुनीता केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह, राज्य में भी मुफ्त बिजली और चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति होगी। उन्होंने कहा कि शहरों और गांवों में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे और सरकारी अस्पतालों और स्कूलों की स्थिति में सुधार किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि बच्चों को मुफ्त और अच्छी शिक्षा दी जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रत्येक महिला को एक हजार रुपये प्रति माह मिलेंगे। उन्होंने कहा कि आप सरकार जल्द ही दिल्ली और पंजाब में इस योजना को लागू करेगी। आप नेता ने कहा कि प्रत्येक बेरोजगार युवक को रोजगार दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दादा रहे मुख्यमंत्री, पत्नी हैं IAS; पढ़ें कौन हैं भव्य बिश्नोई जिन्हें BJP ने दिया विधानसभा चुनाव का टिकट