Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

जुनैद और नासिर हत्याकांड को लेकर गरमाई राजनीति, प्रतिपक्ष के उप नेता ने विधानसभा में मुद्दा उठाने का किया वादा

जुनैद और नासिर हत्याकांड का मामला बढ़ता ही जा रहा है। अब इसको राज्य में विपक्ष के नेताओं और मंत्रियों ने सरकार के खिलाफ इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। बताया जा रहा है कि यह मुद्दा अब विधानसभा में भी उठाया जाएगा।

By Jagran NewsEdited By: Shalini KumariUpdated: Sun, 19 Feb 2023 05:28 PM (IST)
Hero Image
विधानसभा में उठाया जुनैद और नासिर हत्याकांड का मामला

हरियाणा, ऑनलाइन डेस्क। हरियणा के भिवानी में गो-तस्करी के शक में बोलेरो गाड़ी सहित जिंदा जलाए गए राजस्थान में भरतपुर जिले के जुनैद और नासिर का मामला अब हरियाणा विधानसभा में उठाया जाएगा। हरियाणा विधानसभा में प्रतिपक्ष के उप नेता आफताब अहमद और विधायक मोहम्मद इलियास रविवार को जुनैद और नासिर के स्वजन से मिलने के लिए पहुंचे।

विधानसभा में उठाया जाएगा मुद्दा

प्रतिपक्ष के नेता ने कहा कि इस घटना के लिए हरियाणा सरकार और वहां की पुलिस जिम्मेदार है, पुलिस चाहती तो इस घटना को रोका जा सकता था। उन्होंने कहा कि 20 फरवरी से हरियाणा विधानसभा का सत्र शुरू होने वाला है। उस दौरान विधानसभा में दोनों युवकों को जलाए जाने वाले मुद्दा विधानसभा में उठाया जाएगा। उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से दोषियों को सख्त सजा दिलवाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि दोषियों को फांसी की सजा दिलवाकर पीड़ित स्वजन को न्याय दिलवाया जाएगा।

इंटरनेट मीडिया पर कथित वीडियो वायरल

शनिवार को भरतपुर जिले में इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें दावा किया गया है कि यह जुनैद और नासिर का है। वीडियो में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं द्वारा दोनों से मारपीट करने की बात कही गई है। वीडियो को जस्टिस फॉर नासिर एंड जुनैद के हैशटैग के साथ पोस्ट किया जा रहा है। हालांकि, इस वीडियो को देखने के बाद उनके परिजनों ने स्पष्ट तौर पर कहा कि वीडियो में वो दोनों नहीं हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इस मामले के सहारे माहौल बिगाड़ने की साजिश की जा सकती है।

14 सेकेंड के वीडियो में एक व्यक्ति गाड़ी की पिछली सीट पर बैठा था, जिसे जुनैद कहा जा रहा था। कुछ लोग गाड़ी के बाहर खड़े थे और कुछ लोग गाड़ी के अंदर उससे पूछताछ कर रहे थे। यह भी दावा किया गया है कि इस वीडियो में बजरंग दल वाले उससे मारपीट कर रहे हैं।

गाड़ी मे मिले थे कंकाल

दरअसल, 16 फरवरी को हरियाणा में भिवानी जिले के बरवास में बोलेरो गाड़ी की पिछली सीट पर जुनैद (35) और नासिर (28) जिंदा जले मिले थे। यह जुनैद के रिश्तेदार इस्माइल ने भरतपुर जिले के गोपालपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि दोनों 15 फरवरी की शाम को बोलेरो में गांव से निकले थे। अगले दिन दोनों के शव बोलेरो सहित जले हुए मिले थे।

दोनों मृतकों के स्वजनों ने इस मामले में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का हाथ होने की बात कही है। इस्माइल का यह भी आरोप है कि दोनों को हरियाणा पुलिस की क्राइम इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (सीआईए) ने पकड़ा और फिर बजरंग दल वालों ने इन्हें पीटा और जिंदा जला दिया। इस्माइल ने इन दोनों के गौ-तस्कर होने वाले दावे का भी विरोध किया है।

यह भी पढ़ें: Rohtak Accident News: टेंपो और ट्रैक्टर की टक्कर, कंडक्टर की मौत, दो घायल

Bhiwani Case: आरोपी का खुलासा- पिटाई के बाद जुनैद और नासिर को ले गए थे थाने, मरता देख बीच में नहीं पड़ी पुलिस