Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: मुख्यमंत्री आवास घेराव के लिए रवाना हुए शारीरिक व कला शिक्षक सहायक, सरकार के खिलाफ नारेबाजी, क्या हैं मांगें

Haryana News हरियाणा में शारीरिक और कला शिक्षक सहायक ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने नायब सिंह सैनी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर पीटीआई व ड्राईंग टीचर लंबे समय से संघर्षरत हैं लेकिन सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। जिसके चलते उनमें रोष बना हुआ है।

By Navneet Navneet Edited By: Sushil Kumar Updated: Sun, 04 Aug 2024 04:15 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: शारीरिक व कला शिक्षक सहायक अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन।

जागरण संवाददाता, भिवानी। अपनी विभिन्न मांगों को लेकर संघर्षरत शारीरिक शिक्षक सहायक व कला शिक्षक सहायकों द्वारा रविवार को करनाल में मुख्यमंत्री आवास के घेराव की चेतावनी दी गई है।

अपनी तय कार्यक्रम अनुसार संघर्ष में हिस्सा लेने के लिए रविवार को चौधरी सुरेंद्र सिंह मेमोरियल पार्क से शारीरिक शिक्षक सहायक व कला शिक्षक सहायक करनाल के लिए रवाना हुए। कर्मचारियों का नेतृत्व हरियाणा शारीरिक शिक्षक संघर्ष समिति के जिला प्रधान दिलबाग जांगड़ा ने की। इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

क्या है इनकी मांगें

दिलबाग जांगड़ा ने कहा कि वे शारीरिक शिक्षक सहायकों को पालिसी के तहत पक्का किए जाने, शारीरिक शिक्षक सहायकों को या तो गृह जिला में नियुक्त किया जाए या फिर उन्हें अलग से भत्ता दिए जाने, समय पर वेतन दिए जाने, 1500-1500 रुपये वसूलने के बाद भी नहीं बनाए गए आयुष्मान कार्ड बनाए जाने, जिन शारीरिक शिक्षकों को ज्वाइनिंग नहीं दी गई, उन्हें तुरंत ज्वाइनिंग दिए जाने की मांग को लेकर संघर्षरत्त है।

मांगों से अनदेखी कर रही सरकार

उन्होंने कहा कि उपरोक्त मांगों को लेकर पीटीआई व ड्राईंग टीचर लंबे समय से संघर्षरत हैं, लेकिन सरकार उनकी मांगों की लगातार अनदेखी कर रही है। जिसके चलते उनमें रोष बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि आज का घेराव सरकार के लिए सिर्फ चेतावनी है। यदि अब भी उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो कर्मचारी इससे भी बड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana News: सभी फसलों को MSP पर खरीदने की घोषणा, 133 करोड़ का बकाया कर्ज माफ, CM नायब सैनी ने किसानों के लिए खोला पिटारा

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर