Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'हरियाणा में सभी अग्निवीरों को मिलेगी सरकारी नौकरी', भिवानी में कांग्रेस पर गरजे अमित शाह, कहा- राहुल बाबा फैला रहे झूठ

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 के बीच भिवानी में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान अमित शाह ने कांग्रेस और राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। अमित शाह ने कहा कि अग्निवीरों को लेकर राहुल बाबा अफवाह फैला रहे हैं। उन्होंने कहा कि हरियाणा का एक भी अग्निवीर नौकरी के बगैर नहीं रहेगा इसकी जिम्मेदारी भाजपा की है।

By Agency Edited By: Nitish Kumar Kushwaha Updated: Tue, 17 Sep 2024 06:03 PM (IST)
Hero Image
भिवानी में कांग्रेस और राहुल गांधी पर बरसे अमित शाह।

एएनआई, भिवानी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंगलवार को भिवानी में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला है। अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के समय में चार फसलों पर एमएसपी मिलता था, लेकिन अब 24 फसलों पर एमएसपी मिल रहा है। इतना ही नहीं गृहमंत्री ने हरियाणा को अनाज पैदा करने वाली और धाकड़ खिलाड़ियों की धरती बताया है।

अमित शाह ने हुड्डा को घेरा

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि देश को जब जरूरत पड़ी उस समय खाद्यान्न के भंडार भरने का काम मेरे हरियाणा के किसान ने किया है। अभी ओलंपिक और पैरालंपिक हुए। जब भारत का नाम उस तालिका में आता है, तो हमारा हरियाणा सबसे ऊपर होता है। हरियाणा ने धाकड़ वीर जवान दिए, धाकड़ खिलाड़ी दिए और पूरे देश की भूख मिटाने के लिए अनाज देने का काम भी हमारे हरियाणा ने ही किया है।

उन्होंने हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर हमला बोलते हुए कहा कि मैं हुड्डा साहब से पूछना चाहता हूं कि 40 साल से जवान 'वन रैंक वन पेंशन' की मांग कर रहे थे, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने उन्हें ये नहीं दिया। परंतु जब जनता ने 2014 में मोदी जी को पीएम बनाया तो 2015 में पीएम ने 'वन रैंक वन पेंशन' देने का काम किया।

यह भी पढ़ें- कांग्रेस और भाजपा की तमाम मिन्नतों के बाद भी नहीं माने बागी, नामांकन के आखिरी दिन कितने लोगों की हुई घर वापसी?

'राहुल बाबा फैला रहे अफवाह'

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि अग्निवीर योजना पर भी कांग्रेस वाले विशेषकर राहुल बाबा राजनीति कर रहे हैं, अफवाह फैला रहे हैं। जब मैंने यहां के मुख्यमंत्री नायब सैनी जी से कहा कि भारत सरकार के गृह विभाग ने, देश भर की पुलिस ने अग्निवीरों को 20% रिजर्वेशन दिया है, मगर आप अलग से क्या करोगे, तो इन्होंने कहा कि हरियाणा के जितने भी अग्निवीर हैं, उन सभी को मैं हरियाणा में सरकारी नौकरी दूंगा।

मैं हरियाणा के युवाओं से कहना चाहता हूं कि ये हुड्डा एंड कंपनी झूठ फैला रहे हैं कि अग्निवीर का बाद में क्या होगा। मैं आप सबसे कहना चाहता हूं कि हरियाणा के एक भी अग्निवीर को अगर वापस आना पड़ता है, तो वो नौकरी के बगैर नहीं रहेगा इसकी जिम्मेदारी भाजपा की है। अमित शाह ने राहुल गांधी पर आरक्षण खत्म करने का भी आरोप लगाया और कहा कि जब तक भाजपा है आरक्षण को छूने भी नहीं देंगे।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: दीपेंद्र हुड्डा ने दबाई कांग्रेस में विरोध की आवाज, BJP बागियों को मनाने में रही नाकाम

कांग्रेस-नेकां गठबंधन पर भी बोला हमला

गृहमंत्री ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में राहुल बाबा ने उमर अब्दुल्ला के साथ गठबंधन किया है। उनका कहना है कि वे चुनाव के बाद सारे आतंकवादियों को छोड़ देंगे, पाकिस्तान के साथ वार्ता करेंगे और आतंकवाद के कारण प्रतिबंधित संस्थाओं से प्रतिबंध हटा लेंगे।

राहुल बाबा सुन लो हमारी बात, जब तक ऊपर पीएम मोदी बैठे हैं और बीजेपी है, तब तक कश्मीर के ऊपर आंख उठाकर भी कोई देख नहीं सकता। राहुल गांधी हम तो वो पार्टी हैं, जो मानती है कि पाकिस्तान वाला कश्मीर भी भारत का है।

यह भी पढ़ें- Haryana Election: चुनाव से पहले ही टूट जाएगा इनेलो-बसपा-हलोपा का गठबंधन! अचानक हो गया बड़ा 'खेल'

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर