Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

HTET Exam: हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा के लिए 10 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन

दो व तीन दिसंबर को होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET Exam 2023) के लिए आवेदन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। इसमें 10 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है। बोर्ड अधिकारियों ने स्पष्ट कहा है कि इसके बाद इस बार तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। प्रदेश के सभी 22 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

By Jagran NewsEdited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 31 Oct 2023 10:44 AM (IST)
Hero Image
HTET Exam 10 नवंबर तक कर सकते हैं आवेदन। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, भिवानी। ( HTET Exam 2023) दो व तीन दिसंबर को होने वाली हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (एचटेट) के लिए आवेदन प्रक्रिया सोमवार से शुरू हो गई है। 10 नवंबर तक आवेदन किया जा सकता है। बोर्ड अधिकारियों ने स्पष्ट कहा है कि इसके बाद इस बार तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी। प्रदेश के सभी 22 जिलों में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे।

यह जानकारी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड (HSEB) के चेयरमैन डा. वीपी यादव और बोर्ड सचिव ज्योति मित्तल ने दी। इस बार आवेदन प्रक्रिया में अभ्यर्थियों को समस्या न आए, इसके लिए चैट बाक्स भी पोर्टल पर शुरू किया है। जिसके माध्यम से आवेदन कर्ता अपनी समस्याओं का समाधान जान सकते हैं।

बोर्ड अध्यक्ष डा. वीपी यादव एवं बोर्ड सचिव ज्योति मित्तल ने बताया कि एचटेट परीक्षा के लिए बोर्ड प्रशासन द्वारा परीक्षा के दौरान सीसीटीवी कैमरा, बायोमैट्रिक सहित अन्य जरूरी व्यवस्था भी की गई है।

यह भी पढ़ें: Run For Unity: हरियाणा के CM मनोहर लाल पंचकूला में आयोजित रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में हुए शामिल

इसके अलावा प्रश्र पत्र पर क्यूआर कोर्ड व हिडन फीचर्स भी होंगे। बोर्ड अध्यक्ष डा. वीपी यादव ने बताया कि एचटेट के लिए ऑनलाइन आवेदन फार्म बोर्ड की वेबसाइट पर 30 अक्टूबर से उपलब्ध करवा दिए हैं।

जो कि 10 नवंबर तक रहेंगे। एक लेवल के लिए एक हजार रुपये, दो लेवलों के लिए 1800 व तीनों लेवलों के लिए 2400 रुपये शुल्क भरना होगा।

यह भी पढ़ें: Haryana: पंजाब का धुआं घोंट रहा हरियाणा की सांसें, पराली जलाने के सबसे ज्यादा केस पड़ोसी राज्य से आए सामने