Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Charkhi Dadri News: धनतेरस पर्व से पहले दिन नगर के बाजारों में रही चहल-पहल, कारोबार बेहतर होने की उम्मीदें

धनतेरस पर्व के पहले दिन नगर के बाजारों में काफी चहल पहल देखने को मिल रही हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स से लेकर रेडीमेड की दुकानों तक धनतेरस को लेकर काफी तैयारियां हो रही हैं। वहीं सोने चांदी की दुकानों पर भी काफी भीड़ देखने को मिल रही है। कई लोगों ने जमीन खरीदनें के लिए तहसील कार्यालय से अप्वाइंटमेंट ले ली है।

By Sachin KumarEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Thu, 09 Nov 2023 06:30 PM (IST)
Hero Image
धनतेरस पर्व से पहले दिन नगर के बाजारों में रही चहल-पहल।

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। दादरी के बाजारों में गुरुवार को जिस प्रकार से लोगों की भीड़ उमड़ी। उससे व्यापारियों, दुकानदारों को धनतेरस पर्व पर शुक्रवार को भी अच्छा खासा कारोबार होने की उम्मीद है। दीवाली पर्व को लेकर लोग बाजारों में घरेलू साज-सज्जा, आभूषण, इलेक्ट्रोनिक्स, रेडीमेड कपड़े, फुटवियर जैसे सामानों की खरीददारी कर रहे हैं। वहीं काफी संख्या में लोगों ने शुभ मुहूर्त के चलते धनतेरस पर्व पर दोपहिया से लेकर बड़े वाहनों की खरीददारी के लिए एडवांस बुकिंग तक की हुई है।

कुछ लोगों ने धनतेरस पर्व पर जमीन खरीदने के लिए तहसील कार्यालय में भी एक दिन पहले ही टोकन कटवाकर अप्वाइंटमेंट ले ली है। वहीं, मान्यता के अनुसार, धनतेरस पर्व पर सोने व चांदी के आभूषण व अन्य वस्तुएं तथा बर्तनों की खरीदारी को शुभ माना जाता है। ऐसे में धनतेरस पर्व पर जिले में सोने, चांदी व बर्तनों की भी बड़े स्तर पर बिक्री होगी। उम्मीद लगाई जा रही है कि धनतेरस पर्व पर दादरी जिले के बाजारों में करोड़ों रुपये का कारोबार होगा।

बाजारों में बड़े वाहनों की एंट्री बंद

दादरी के बाजारों में बढ़ती भीड़ को देखते हुए तहसील रोड पर बड़े वाहनों की एंट्री बंद कर दी है। पुलिस द्वारा भगवान परशुराम चौक, लाला लाजपतराय चौक, डॉ. अंबेडकर चौक इत्यादि जगहों पर बेरिकेट्स लगा दिए हैं। इन जगहों पर तैनात पुलिसकर्मी केवल दोपहिया वाहनों को ही तहसील रोड पर प्रवेश करने दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: Bhiwani News: दवाई की जगह जहरीला पदार्थ खाने से फौजी की मौत, पुलिस ने की इत्तेफाकिया कार्रवाई

100 से अधिक कारों की होगी बिक्री

धनतेरस पर्व के शुभ अवसर पर लोग कारों की खरीदारी भी करेंगे। दादरी शहर में स्थित कारों की विभिन्न कंपनियों के शोरूम में लोगों ने धनतेरस पर्व पर वाहनों की खरीददारी करने के लिए एडवांस बुकिंग तक करवाई हुई है। इनमें पांच लाख से लेकर 30 लाख रुपये तक की कारें शामिल हैं। दादरी स्थित मारूति नेक्सा शोरूम के प्रबंधक चंद्रपाल ने बताया कि करीब 70 लोगों ने उनके यहां कारों की खरीद के लिए एडवांस बुकिंग करवाई है।

करीब 500 दोपहिया वाहन बिकेंगे

बड़े वाहनों के साथ-साथ लोगों ने दोपहिया वाहनों की धनतेरस पर्व पर खरीददारी के लिए एडवांस बुकिंग करवाई हुई है। वहीं दूसरी तरफ दोपहिया वाहनों के शोरूम भी पूरे तरह त्योहारी रंग में रंग चुके हैं। उम्मीद लगाई जा रही है कि धनतेरस पर्व पर दादरी जिले में करीब 500 दोपहिया वाहनों की बिक्री होगी।

रजिस्ट्री के लिए हुई 10 अप्वाइंटमेंट

धनतेरस पर्व पर शुभ मुहूर्त में ही काफी संख्या में लोग जमीनों की खरीद-फरोख्त भी करेंगे। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि धनतेरस पर्व से एक दिन पहले ही दादरी तहसील कार्यालय में 10 लोगों ने शुक्रवार को जमीनों की खरीद व बिक्री के लिए 10 टोकन कटवाते हुए अप्वाइंटमेंट तय कर ली है। इनके अलावा कई लोग धनतेरस पर्व पर जमीनों से संबंधित सौदे भी करेंगे।

ये भी पढ़ें: Haryana: जनस्वास्थ्य विभाग में उच्च शिक्षित चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी बन सकेंगे क्लर्क, ग्रुप सी में वेतन बढ़ाने का अनुरोध

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर