Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 'हमें खत्म कर दो, मार दो बिल्कुल...', किरण चौधरी के बयान से कांग्रेस में भूचाल

प्रदेश (Haryana News) में कांग्रेस की आंतरिक गुटबाजी किसी से छिपी नहीं है। अब नया मामला पूर्व मंत्री किरण चौधरी के रूप में सामने आया है। उन्होंने अपनी ही पार्टी पर नजरअंदाज करने का आरोप लगाया है। पूर्व मंत्री ने कहा कि हमें बुलाना तो दूर किसी कार्यक्रम की कोई सूचना तक नहीं देता। मैंने रोज बार-बार प्रत्याशी दान सिंह को फोन करती हूं तो वो फोन नहीं उठाते।

By Shiv Kumar Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Mon, 20 May 2024 03:37 PM (IST)
Hero Image
Haryana News: मुझे और श्रुति को राजनीति तौर पर खत्म करने और मारने की हो रही है साजिश-किरण चौधरी

जागरण संवाददाता, भिवानी। (Haryana Hindi News) कांग्रेस की गुटबाजी एक बार फिर सामने आई है। पूर्व मंत्री किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) ने अनदेखी होने और राजनीति तौर पर खत्म करने व मारने का बड़ा आरोप लगाकर हरियाणा कांग्रेस की राजनीति में भूचाल ला दिया है। उन्होंने साफ कहा कि यहां पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आए। प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया आए। प्रदेशाध्यक्ष उदयभान आए मगर मुझे कोई सूचना ही नहीं दी गई।

ये सोचते हैं हमें खत्म कर दो, मार दो बिल्कुल-किरण चौधरी

जिस जगह से मैं पांच बार से विधायक हूं, वहां बैठक की जाती है, मगर कोई सूचना नहीं दी जाती। प्रत्याशी राव दान सिंह (Rao Dan Singh) को पिछले दो दिन में कई फोन किए मगर फोन ही नहीं उठा रहे। यह एक तरफ से बेइज्जती की जा रही है। ये सोचते हैं हमें खत्म कर दो, मार दो बिल्कुल।

वो इस मामले को पार्टी स्तर पर उठाएंगी। उन्होंने कहा कि सभी एक होकर चलते, एक मंच पर आते तो एकता का संदेश जाता। पर ये क्या संदेश देना चाहते हैं पता नहीं। उन्होंने फिर दोहराया कि हमें जनता मारे तो मरेंगे किसी और के मारने से नहीं मरने वाले।

पूर्व मंत्री ने कांग्रेस के नेताओं पर लगाए गंभीर आरोप

किरण चौधरी ने इससे पहले बेटी श्रुति की टिकट कटने पर इशारों ही इशारों में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) पर षड्यंत्र रचने का भी आरोप लगाया था। अब वे सिरसा में प्रचार कर रविवार को भिवानी अपने आवास पर पहुंची। यहां आने के बाद वे वे खुलकर बोली और कुछ नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें: Haryana News: चुनाव प्रचार चरम पर, BJP करेगी ताबड़तोड़ रैलियां, कांग्रेस भी लगाएगी जोर; राहुल गांधी की इस दिन रैली

पूर्व मंत्री ने सबसे पहले सिरसा लोकसभा क्षेत्र (Sirsa Lok Sabha Seat) का जिक्र करते हुए कहा कि वहां कुमारी सैलजा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है। वे भारी बहुमत से जीत रही है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी की समर्पित सिपाही हूं। प्रत्याशी दान सिंह ने कहा तो तोशाम में दोनों दफ्तर खुलवाए। बड़ी मीटिंग की और खुलकर उनके समर्थन में आवाज उठाई।

उसके बाद मुझे कोई सूचना ही नहीं दी जा रही। ये इलाका चौधरी बंसीलाल का है। उन्होंने और सुरेंद्र सिह ने यहां काफी काम किए हैं। 15 साल हमने यहां खूब काम किए हैं। ऐसे में जो प्रत्याशी है, वह कम से कम सूचना तो दे। कल मैंने बार-बार फोन लगाया। वे कल लोहानी में थे। मैंने पूछने के लिए फोन किया कि कहां आना है मगर उन्होंने फोन ही नहीं उठाया। इस तरह का बर्ताव किया जा रहा है।

मेरी और श्रुति की बार-बार की जा रही बेइज्जती-किरण चौधरी

जहां से मैं चार बार की विधायक हूं, वहां जाते है और सूचना ही नहीं दी जाती। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष उदयभान (Chaudhary Udaybhan) जाते हैं तो उस क्षेत्र की विधायक होने के नाते मुझे तो सूचना देनी चाहिए, बुलाना चाहिए जाए। इस तरह मेरी और श्रुति की बार-बार बेइज्जती की जा रही है। हमारी तरफ से गुटबाजी नहीं हो रही। गुटबाजी कौन कर रहा है, यह स्पष्ट नजर आ रहा है।

भिवानी  (Bhiwani News) में भूपेंद्र हुड्डा आते है, हमें सूचना ही नहीं दी जाती। इस तरह बार-बार बेइज्जती की जा रही है। ये सोचते है कि इनको बिल्कुल ही खत्म कर दो, मार डालो। ये जनता तो देख ही रही है। पार्टी की समर्पित सिपाही होने के नाते वे अपना काम करेंगी। मगर सच्चाई ये है कि बहुत देख हो रहा है, दर्द हो रहा है दिल में, जिस तरह हमारे साथ बर्ताव किया जा रहा है।

मंच पर सभी इकट्ठे होंगे, तभी तो एकता का संदेश जाएगा मगर पर ये क्या संदेश देना चाहते हैं पता नहीं। ये जिस तरह का बर्ताव कर रहे है, इसका मतलब ये उन्हें मारना चाहते है, खत्म करना चाहते है। ये तो जनता देख रही है। ऐसे कोई मरता नहीं। जनता मारेगी तो जरूर मरेंगे।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Haryana Visit: अमित शाह के झज्जर दौरे को लेकर ड्रोन उड़ाने पर लगी रोक, इलाका हुआ अस्थाई रेड जोन घोषित