Move to Jagran APP

Haryana News: 'जिस कांग्रेस को इंदिरा-सोनिया ने संभाला, उस पार्टी का MP कर रहा महिलाओं की तौहीन', किरण चौधरी ने बोला हमला

कांग्रेस (Haryana Congress) छोड़कर बीजेपी में शामिल हुई पूर्व मंत्री और विधायक किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) ने हिसार से कांग्रेस सांसद जय प्रकाश पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि सांसद जयप्रकाश ने महिलाओं की तौहीन की है। दरअसल हिसार सांसद जय प्रकाश ने अपने एक बयान में कहा था कि परिवार का वारिस केवल एक पुरुष ही हो सकता है महिला नहीं।

By Shiv Kumar Edited By: Deepak Saxena Published: Sat, 22 Jun 2024 04:57 PM (IST)Updated: Sat, 22 Jun 2024 04:57 PM (IST)
किरण चौधरी ने हिसार सांसद पर बोला हमला (फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, भिवानी। हिसार से सांसद जयप्रकाश (Hisar MP Jai Prakash) के बयान पर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल सांसद जयप्रकाश ने पूर्व मंत्री एवं विधायक किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) पर दिए बयान में कहा कि परिवार का वारिस केवल एक पुरुष ही हो सकता है, महिला नहीं। इस पर किरण चौधरी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी में वे हैं, उसकी अध्यक्ष इंदिरा गांधी और सोनिया गांधी रही हैं, जो कि महिलाएं है। उस पार्टी का सांसद महिलाओं की तौहिन कर रहा है। उन्हें तुरंत प्रभाव से पार्टी से निकाल देना चाहिए।

परिवार का वारिस केवल पुरुष ही हो सकता- सांसद जयप्रकाश

बता दें कि कांग्रेस नेता व हिसार से सांसद जयप्रकाश ने किरण चौधरी पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि परिवार का वारिस केवल एक पुरुष ही हो सकता है। चौ. बंसीलाल के वारिस रणबीर सिंह महेंद्रा व अनिरूद्ध चौधरी हैं, जो कांग्रेस में है। इस पर किरण चौधरी ने कहा कि मुझे हैरानी है कि एक सांसद महिलाओं की तौहीन कर रहे हैं। यह उनकी घटिया मानसिकता को दर्शाता है। कांग्रेस में जवाहर लाल नेहरू की विरासत इंदिरा गांधी ने संभाली थी।

जयप्रकाश ने की इंदिरा व सोनिया की भी की तौहीन- किरण चौधरी

उन्होंने आगे कहा कि सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) लंबे समय तक अध्यक्ष रही है। श्रुति चौधरी को तो पूर्व मुख्यमंत्री चौ. बंसीलाल ने स्वयं अपने हाथों से पगड़ी पहनाकर अपना उत्तराधिकारी घोषित किया था। जयप्रकाश ने ये बयान देकर इंदिरा गांधी (Indira Gandhi), सोनिया गांधी की भी तौहीन की है।

ये भी पढ़ें: Haryana News: खास अंदाज में गांव-गांव तक पहुंची 'लोटा-नमक' शपथ, नशे पर कुछ यूं पुलिस लगाएगी रोकथाम

नेहरू और राजीव गांधी के बाद किसने संभाली विरासत- किरण चौधरी

किरण चौधरी ने कहा कि जयप्रकाश से और उम्मीद भी नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि जयप्रकाश के इस बयान से उनकी महिलाओं, बेटियों के प्रति विरोध की भावना नजर आ रही है। इसके बाद कहा कि जयप्रकाश को ये भी नहीं पता कि वो बोल क्या रहे हैं। वो बताए कि नेहरू व राजीव गांधी के बाद कांग्रेस की विरासत किसने संभाली। वो इंदिरा गांधी व सोनिया के खिलाफ बोल रहे हैं।

किरण चौधरी ने मांग की कि जयप्रकाश को कांग्रेस अपनी पार्टी से निष्कासित करें। साथ ही कहा कि बंसीलाल की सोच 50 साल आगे की थी। उन्होंने लाखों लोगों व बड़े नेताओं की मौजूदगी में श्रुति के सिर विरासत की पगड़ी रखी। वो चाहते तो और किसी के सिर पर भी रख सकते थे। पर बंसीलाल ने बेटी के सिर पगड़ी रख कर इतिहास रचा।

भूपेंद्र हुड्डा बोले- किरण के कांग्रेस छोड़ने से नहीं पड़ेगा फर्क

पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) के बयान पर कि किरण के कांग्रेस छोड़ने से कोई फर्क नहीं पडे़गा। इस पर उन्होंने कहा कि वो अपनी कमी क्यों मानेंगे। केंद्र में मोदी ने अपने दम पर तीसरी बार सरकार बनाई और हरियाणा में भी तीसरी बार भाजपा की सरकार बनेगी। कुमारी सैलजा (Selja Kumari) व रणदीप सुरजेवाला द्वारा किरण के कांग्रेस छोड़ने पर मंथन करने पर कहा कि वे सीनियर नेता हैं। वो समझते हैं कि जहां बाड़ ही खेत को खाती है, वैसा हाल कांग्रेस का है। कांग्रेस में पुत्र मोह में बाकी सभी को खत्म करना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें: Railway Scrap Scam: स्क्रैप के ‘खेल’ में प्राइवेट कंपनियों पर भी संदेह, कॉल डिटेल से सबूत की तलाश; रडार पर बड़े अधिकारी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.