Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पदयात्रा में लगे झंडे को लेकर हुआ विवाद, पाकिस्तानी झंडा बता लोगों ने रोका; जमकर हुई नारेबाजी

राजस्थान के झज्जर जिले के चिड़ावा क्षेत्र में स्थित हजरत शक्करबार पीर बाबा की दरगाह पर जा रही पदयात्रा को कुछ संगठनों ने रोक दिया। लोगों का कहना था कि इस पदयात्रा में लगा झंडा पाकिस्तानी है। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। कुछ लोगों ने वहां जमकर नारेबाजी भी की। मौके पर पहुंची पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों को पुलिस चौकी ले गई।

By sonu jalgra Edited By: Rajiv Mishra Updated: Sun, 25 Aug 2024 12:56 PM (IST)
Hero Image
चरखी दादरी के गांव चिड़िया से गुजर रही यात्रा के विरोध के बाद मौके पर पहुंची पुलिस

जागरण संवाददाता, चरखी दादरी। झज्जर जिले से राजस्थान प्रांत के नरहड़ के लिए जा रही धार्मिक पद यात्रा को लेकर शनिवार को जमकर हंगामा हुआ। दादरी जिले के गांव चिड़िया के समीप कुछ संगठनों ने यात्रा में शामिल कुछ लोगों पर पाकिस्तानी झंडे लेकर चलने का कड़ा विरोध जताया।

दोनों पक्षों को पुलिस चौकी ले गई पुलिस

उन्होंने विरोध जताते हुए इस धार्मिक यात्रा को रुकवा दिया। इस दौरान दोनों पक्षों में जमकर बहस हुई। कुछ लोगों ने वहां जमकर नारेबाजी भी की। विवाद की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस पहुंची।

सड़क के बीच मामला अधिक ना बढ़े इसलिए दोनों पक्षों को गांव चिड़िया की पुलिस चौकी में ले जाया गया। पुलिस चौक परिसर में भी कुछ संगठनों व यात्रा में शामिल लोगों के बीच जमकर बहस हुई।

हजरत शक्करबार पीर बाबा की दरगाह जा रही थी पदयात्रा

संगठनों ने विरोध जताते हुए पाकिस्तानी झंडे को राष्ट्र विरोधी कार्यवाही करार देते हुए मामले की जांच की मांग की। उन्होंने यात्रा में शामिल लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की भी मांग की।

करीब 25-30 महिला व पुरूष झज्जर जिले के साल्हावास से दादरी जिले से होते हुए पद यात्रा के जरिए राजस्थान के झुंझुनू जिले के चिड़ावा क्षेत्र में स्थित हजरत शक्करबार पीर बाबा की दरगाह पर जा रहे थे।

संगठन के लोगों ने पाकिस्तानी झंडा बता पदयात्रा को रोका

इन लोगों के आगे-आगे एक ट्रैक्टर-ट्राली थी जिसमें इनका जरूरत, खाने-पीने का सामान था। उसके पीछे वे हाथों में हरे झंडे लेकर चल रहे थे। इनके हाथों में जो झंडे थे उन पर पीर बाबा का नाम लिखा होने के साथ-साथ 786 लिखा हुआ था और चांद-सितारे बने हुए थे। इन्हीं झंडों को कुछ संगठनों के लोगों ने पाकिस्तानी झंडे बताकर इनका विरोध शुरू कर दिया। उन्होंने यात्रा को रुकवा दिया।

यह भी पढ़ें- Haryana Election 2024: बीरेंद्र सिंह के पाला बदलने से बदला उचाना सीट का समीकरण, दुष्यंत चौटाला पर सीट बचाने का दबाव

विरोध कर रहे लोगों ने कहा- ये देश विरोधी ताकतें

यात्रा का विरोध कर रहे लोगों ने कहा कि ये देश विरोधी ताकतें हैं। अब कम संख्या में ही इस प्रकार की यात्रा निकाल रहे हैं। यदि इन्हें रोका नहीं गया तो आने वाले दिनों में और अधिक लोग इस प्रकार के झंडों वाली यात्रा निकालेंगे। हालांकि यात्रा में शामिल लोगों ने इस प्रकार की किसी भी मंशा से इंकार किया।

झोझू थाना प्रभारी राजकुमार टीम सहित मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को चिड़िया पुलिस चौकी ले जाया गया। जहां गोरक्षा समिति व दूसरे संगठनों के लोगों ने इन लोगों की जांच कर मामला दर्ज करने की मांग की है। किसी के द्वारा भी लिखित शिकायत ना देने पर पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर यात्रा को आगे भेज दिया।

यह भी पढ़ें- गुरुग्राम में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, दो फ्लैट से चल रहा था ठगी का धंधा; चार महिलाओं समेत 20 गिरफ्तार

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर