Move to Jagran APP

Junaid-Nasir Murder: राजस्थान पुलिस ने जारी की 8 आरोपितों की तस्वीर, हत्याकांड में इस्तेमाल स्कॉर्पियो बरामद

Junaid-Nasir Murder जुनैद-नासिर हत्याकांड में बुधवार को राजस्थान पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। भरतपुर पुलिस ने इस मामले से जुड़े आठ और आरोपितों के नाम तथा फोटो जारी किए हैं। इसके साथ ही साथ हत्याकांड में इस्तेमाल की गई कार को भी पुलिस ने बरामद किया है।

By Jagran NewsEdited By: Swati SinghUpdated: Wed, 22 Feb 2023 07:02 PM (IST)
Hero Image
भरतपुर पुलिस का दावा आठ आरोपितों के विरुद्ध मिले साक्ष्य, तस्वीर जारी की
नूंह,जागरण संवाददाता। भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के रहने वाले जुनैद और नासिर मौत मामले में जांच लगातार जारी है। आज बुधवार को भरतपुर पुलिस ने इस मामले से जुड़े आठ और आरोपितों के नाम तथा फोटो जारी किए हैं। गौर करने वाली बात ये है कि जिन आरोपितों की फोटो पुलिस की ओर से जारी की गई उनमें गुरुग्राम के मानेसर के रहने वाले गो रक्षक मोनू का नाम नहीं है।

बुधवार को पुलिस की ओर से जारी इस मामले से जुड़े आठ और आरोपितों के नाम तथा फोटो जारी किए गए। इस लिस्ट में गो रक्षक मोनू का नाम नहीं है। वहीं एफआईआर में मोनू का नाम दर्ज किया गया था। मोनू को आरोपित बनाने पर हिंदू संगठनों की ओर से लगातार विरोध किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें Junaid-Nasir Murder Case: मोनू मानेसर के समर्थन में 'हिंदू महापंचायत', पुलिस ने खाली कराया हाईवे

बरामद की गई सफेद स्कॉर्पियो

तना ही नहीं पुलिस ने हत्या से जुड़ा एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने दावा किया है कि हरियाणा के जींद जिला से एक सफेद रंग की स्कॉर्पियो को भी बरामद किया गया है। ये स्कॉर्पियो जींद की एक गौशाला में खड़ी थी। पुलिस के अनुसार ये वही स्कॉर्पियो है जिसे आरोपितों ने घटना को अंजाम देने के लिए इस्तेमाल किया था।

इन आठ आरोपियों की हुई पहचान

पुलिस द्वारा जारी किए गए नामों में नूंह जिला के मूलथान कर रहने वाला अनिल मूलथान, मरोड़ा का रहने वाला श्रीकांत शामिल हैं। इनके अलावा कैथल जिला का कालू, करनाल जिला का शशिकांत और किशोर भिवानी जिला का अनिल तथा मोनू जींद का रहने वाला विकास शामिल हैं। रिंकू को पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है।

रिंकू सैनी ने खोले सारे राज

भरतपुर के आईजी गौरव श्रीवास्तव ने कहा कि जुनैद-नासिर मौत मामले में गोपालगढ़ थाना पुलिस ने एफआईआर में नामजद रिंकू सैनी को बीते दिनों गिरफ्तार किया था। आरोपित ने पूछताछ में उपरोक्त घटनाक्रम में शामिल अपने आठ साथियों के नाम लिया है। आरोपित द्वारा बताए गए नामों का सत्यापन करने तथा सीसीटीवी फुटेज और काल लोकेशन इत्यादि का साक्ष्य जुटाने के बाद पड़ताल आरोपितों की संलिप्तता पाई गई।

यह भी पढ़ें जुनैद और नासिर हत्याकांड को लेकर गरमाई राजनीति, प्रतिपक्ष के उप नेता ने विधानसभा में मुद्दा उठाने का किया वादा

आईजी का दावा है कि बताया कि आरोपित रिंकू ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि जुनैद और नासिर का अपहरण करने के लिए स्कॉर्पियो का इस्तेमाल किया था। जिसे जींद की एक गौशाला से बरामद कर लिया है। बरामद स्कार्पियो में खून के धब्बे मिले हैं जिनका हरियाणा पुलिस की मौजूदगी में राजस्थान एफएसएल टीम द्वारा सैंपल लिया जा चुका है। जली हुई गाड़ी से मिले खून के धब्बों तथा कंकालों की हड्डी लेकर स्वजनों के ब्लड को लेकर डीएनए टेस्ट के लिए भेजा गया है। आरोपित द्वारा बताए गए अन्य नामों तथा अन्य साक्ष्यों का सत्यापन कराना आवश्यक है। सत्यापन के बाद सबूतों को फाइल पर लाकर ही पुलिस आगे बढ़ रही है।

आरोपियों पर दो राज्यों की पुलिस दे रही दबिश

आरोपितों की धरपकड़ के लिए पुलिस द्वारा हरियाणा पुलिस के सहयोग से उनके ठिकानों पर दबिश दी जा रही है। इसके लिए राजस्थान पुलिस की तीन टीमों को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले से जुड़े किसी भी आरोपित कोई छोड़ा नहीं जाएगा। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए दोनों ही राज्यों की पुलिस मिलकर काम कर रही है।

यह है मामला

गोतस्करी के शक में जुनैद (35) और नासिर (28) का अपहरण कर हरियाणा में भिवानी में ले जाकर उनकी हत्या कर दी गई। दोनों के शव बोलेरो गाड़ी सहित जिंदा जला दिए गए। जुनैद के स्वजन इस्माइल ने भरतपुर के गोपालपुरा पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि जुनैद और नासिर 15 फरवरी को घर से बोलेरो में निकले थे। आरोपितों ने करीब एक घंटे बाद दोनों को पीरूका जंगल में पकड़कर पीटा था। अगले दिन दोनों के शव बरवास में बोलेरो में जले हुए मिले थे। जिसमें पुलिस को केवल कंकाल मिले थे।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।