Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के पैतृक गांव बापोड़ा का लाडला बना लेफ्टिनेंट

पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह के पैतृक गांव बापोड़ा का बेटा प्रवीन सिंह तंवर सेना में लेफ्टिनेंट बन गया। प्रवीन की पांच पीढि़यों का सेना से पुराना नाता रहा है।

By JagranEdited By: Updated: Mon, 15 Jun 2020 06:26 AM (IST)
Hero Image
केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के पैतृक गांव बापोड़ा का लाडला बना लेफ्टिनेंट

जागरण संवाददाता, भिवानी : पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वीके सिंह के पैतृक गांव बापोड़ा का बेटा प्रवीन सिंह तंवर सेना में लेफ्टिनेंट बन गया। प्रवीन की पांच पीढि़यों का सेना से पुराना नाता रहा है। उनके दादा, पिता और परिवार में चाचा ताऊ सेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं और बाबा तो द्वितीय विश्वयुद्ध में भी अदम्य साहस दिखा चुके हैं।

गांव बापोड़ा निवासी सेना से सेवानिवृत्त एवं हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड के पूर्व डीएमईओ जयसिंह तंवर ने बताया कि प्रवीन सिंह तंवर ने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर परिवार और गांव का गौरव बढ़ाया है। प्रवीन उनके परिवार में कमीशन लेने वाला पहला सैन्य अधिकारी है। प्रवीन सिंह के बाबा सूबेदार छतर सिंह तंवर राजपूत रेजीमेंट में थे। पिता सूबेदार मेजर भंवर सिंह सेना भी में हैं।

प्रवीन सिंह तंवर के लेफ्टिनेंट बनने की सूचना जैसे ही गांव में पहुंची तो खुशी की लहर दौड़ गई। प्रवीन की मां के पिता यानी उसके नाना भी सेना में सूबेदार रहे हैं। प्रवीन का कहना है कि उनके परिवार का इतिहास सेना में रहते हुए देश सेवा से जुड़ा है। वह भी बचपन से ही सैन्य अधिकारी बनना चाहता था, उसकी चाहत आज पूरी हुई है। देश के लिए एक सैनिक की तरह वह भी अपने प्राण न्यौछावर करने के लिए सीना ताने हमेशा डटकर खड़ा रहेगा। इस मौके पर बापोड़ा के सरपंच नरेश, कैप्टन अतर सिंह, सूबेदार रतन सिंह, सूबेदार छत्तर सिंह, सूबेदार मेजर भंवर सिंह, मैनेजर वीर सिंह, पूर्व डीएमईओ जयसिंह तंवर, तेजबीर सिंह, कैप्टन अनूप सिंह, सूबेदार केपी सिंह, ठेकेदार भीम सिंह, नंबरदार राजबीर, महीपाल सिंह, हिम्मत सिंह ने खुशी जताई है।