Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Haryana News: 20 बेटियों के राष्ट्रीय मुक्केबाजी में पदक पक्के, आज सेमीफाइनल में पदक का रंग बदलने के इरादे से उतरेंगी मैदान में

Haryana News Update नोएडा में चल रही राष्ट्रीय मुक्केबाजी में हरियाणवी मुक्कों ने एक बार फिर से नाम कमाया है। 48 में से 20 हरियाणवी मुक्केबाज बेटियों ने पदक पक्के कर लिए हैं। मंगलवार को ये मुक्केबाज अपने पदक का रंग बदलने के लिए नोएडा की बाक्सिंग रिंग में उतरने को तैयार हैं। सेना की तीन मुक्केबाजों में से दो हरियाणवी हैं।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar JhaUpdated: Tue, 26 Dec 2023 10:55 AM (IST)
Hero Image
Haryana Latest News: आज सेमीफाइनल में पदक का रंग बदलने के इरादे से उतरेंगी बेटियां। फाइल फोटो

सुरेश मेहरा, भिवानी। Haryana players dominate in Noida National Boxing नोएडा में चल रही राष्ट्रीय मुक्केबाजी में हरियाणवी मुक्कों ने एक बार फिर से खुद को साबित किया है। 48 में से 20 हरियाणवी मुक्केबाज बेटियों ने पदक पक्के कर लिए हैं। मंगलवार को ये मुक्केबाज अपने पदक का रंग बदलने के लिए नोएडा की बाक्सिंग रिंग में उतरेंगी।

48 किलो भार वर्ग में सबसे ज्यादा तीन हरियाणवी मुक्केबाज आमने-सामने हैं। 50, 54, 57, 60, 63, 81 और 81 प्लस भार वर्ग में हरियाणवी मुक्केबाज ही एक दूसरे को टक्कर देंगी।

सेना की तीन मुक्केबाज और तीनों ही सेमीफाइनल में पहुंची

सेना की तीन मुक्केबाजों में से दो हरियाणवी हैं और इनमें 60 किलो में भिवानी की जैस्मिन लंबोरिया और 57 किलो में भिवानी की ही साक्षी चौधरी सेमीफाइनल में खेलेंगी।

सेमीफाइनल में साक्षी चौधरी मणिपुर की जैस्समिन लंबोरिया के साथ खेलेंगी

इसके अलावा कोटा राजस्थान की अरूंधती भी सेना की तरफ से खेल रही हैं। सेमीफाइनल में साक्षी चौधरी मणिपुर, जैस्समिन लंबोरिया हिमाचल और अरुंधती नागालैंड के साथ खेलेंगी।

यह भी पढ़ें: Panchkula News: अब ग्रुप-डी कर्मियों का भी होगा ऑनलाइन स्थानांतरण, पॉर्टल लांच-इन नौकरियों में अब इंटरव्यू खत्म

हरियाणा की मुक्केबाजों ने बेहतरीन खेल खेला है। मंगलवार को सेमीफाइनल मुकाबलों में भी ये मुक्केबाज पूरी ऊर्जा के साथ रिंग में उतरेंगी और अपने पदकों का रंग बदल कर खेल प्रेमियों की उम्मीदों पर खरा उतरेंगी। नवीन खोखर, कोच, हरियाणा बॉक्सिंग टीम।

मुक्केबाज स्वर्ण पदक जीत कर लौटेंगी-सेना के कोच

सेना के कोच छोटे लाल यादव ने कहा कि सेना की तीन बेटियां राष्ट्रीय मुक्केबाजी में खेल रही हैं और तीनों ने पदक पक्के किए हैं। यह सेना और देश के लिए गौरव की बात है। ये मुक्केबाज स्वर्ण पदक जीत कर लौटेंगी हमें पूरा भरोसा है। 

हरियाणवी बेटियां शानदार प्रदर्शन रही हैं। 48 में से 19 पदक पक्के हो चुके हैं। पदकों का रंग बदलने के लिए मंगलवार को बाक्सिंग रिंग में उतरेंगी। सभी मुक्केबाजों को बहुत बधाई। एडवोकेट राजनारायण पंघाल, प्रवक्ता एवं प्रेरक, हरियाणा बाक्सिंग संघ।

यह भी पढ़ें: Haryana: शाहरुख खान की फिल्म 'डंकी' से चर्चा में आए सिरसा के अनिल ग्रोवर, कपिल शर्मा शो का हिस्सा रह चुके इस शख्स के भाई