Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

BJP सांसद धर्मबीर सिंह को अश्लील वीडियो कॉल केस में दो आरोपी गिरफ्तार, एक अभी भी फरार; तीन दिन की मिली रिमांड

भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह को व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो कॉल करने के मामले में साइबर थाना पुलिस ने दो आरोपितों को पुन्हाना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। जबकि तीसरे आरोपित की तलाश में छापेमारी की जा रही है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेज दिया गया है। आरोपी पहले भी कई लोगों को इसी तरह ब्लैकमेल कर चुके हैं।

By Shiv KumarEdited By: Preeti GuptaUpdated: Sat, 30 Sep 2023 03:48 PM (IST)
Hero Image
BJP सांसद धर्मबीर सिंह को अश्लील वीडियो कॉल केस में दो आरोपी गिरफ्तारस (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, भिवानी। Obscene video call to MP Dharambir Singh: भाजपा सांसद धर्मबीर सिंह को व्हाट्सएप पर अश्लील वीडियो कॉल करने के मामले में साइबर थाना पुलिस ने दो आरोपितों को पुन्हाना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। जबकि तीसरे आरोपित की तलाश में छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने आरोपितों से वारदात में प्रयुक्त फोन भी बरामद कर लिया हैं। उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। जिस दौरान इनका आपराधिक रिकॉर्ड भी खंगाला जा रहा हैं।

सांसद के व्हाट्सएप पर आई अश्लील वीडियो कॉल

उल्लेखनीय है कि बीते वीरवार को सांसद धर्मबीर सिंह एक पब्लिक मीटिंग में थे तो उन्हें व्हाट्सएप पर एक वीडियो कॉल आई। फोन रीसीव करते ही सामने अश्लील वीडियो चलने लगी। जिसे देखकर वह भी हैरान हो गए। इसकी स्क्रीन रिकॉर्डिंग की जा रही थी।

पुन्हाना से गिरफ्तार किए गए दो आरोपी

सांसद ने तुरंत फोन कट करते हुए इसकी साइबर क्राइम थाना में शिकायत दी। शिकायत के आधार पर एसएचओ विकास कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने जांच की तो वह नंबर पुन्हाना थाना क्षेत्र का मिला। जिसके बाद शुक्रवार सुबह साइबर थाना पुलिस ने वहां रेड कर दो आरोपितों को काबू कर लिया।

तीन दिन की रिमांड पर भेजे गए आरोपी

जिन्हें कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया है। वहीं, उनके तीसरे साथी की तलाश की जा रही है। प्राथमिक पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि उन्होंने रैंडमली नंबर मिलाते हुए सांसद के पास कॉल की थी और वे पहले भी इसी तरह वीडियो कॉल के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करते रहे है।

यह भी पढ़ें- 55वें दिन भी हड़ताल पर बैठी हजारों आशा वर्कर, कहा- जब तक मांगें नहीं पूरी, धरना-प्रर्दशन रहेगा जारी


कई लोगों को ब्लैकमेल करते हैं आरोपी

एसएचओ विकास ने बताया कि ये युवक लोगों को ब्लैकमेल करने के लिए किसी भी नंबर पर फोन कर देते हैं। इसके बाद वे अश्लील वीडियो चलाकर स्क्रीन रिकॉर्ड कर लेते हैं। ताकि सामने वाले को ब्लैकमेल कर पैसे लिया जा सकें। पुलिस उनके नेटवर्क के बारे में ओर अब तक वे कितने व्यक्तियों को इस तरह फंसा चुके हैं, उनका पता लगाया जा रहा है।

यह भी पढ़ें- Hisar News: प्रेम विवाह का दर्दनाक अंत, पत्‍नी की प्रताड़ना से तंग आकर किया सुसाइड; दो महीने पहले हुई थी शादी