Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Bhiwani News: डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी के नाम पर युवक से 1.80 लाख की ठगी, धोखाधड़ी का मामला दर्ज

Fraud in Bhiwani भिवानी के नरवाना में एक युवक से एक महिला ने एसएचओ (SHO) बनकर नौकरी लगवाने के नाम पर 1.80 लाख की ठगी की घटना को अंजाम दिया है। रुपये मांगने पर आरोपी महिला धमकियां दे रही हैं। पुलिस (Bhiwani Police) ने पीड़ित युवक की शिकायत के आधार पर धोखाधड़ी (Fraud case) का मामला दर्ज कर लिया है।

By Deepak SaxenaEdited By: Deepak SaxenaUpdated: Sat, 16 Sep 2023 09:55 AM (IST)
Hero Image
डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी के नाम पर युवक से 1.80 लाख की ठगी (कॉन्सेप्ट इमेज)।

भिवानी, जागरण संवाददाता: महिला थाना की एसएचओ बनकर एक महिला सालों से ठगी को अंजाम दे रही है। वहीं, हाल ही में उसने नरवाना के एक युवक को अपना शिकार बनाया। नरवाना के एक युवक को पीजीआई में डाटा एंट्री ऑपरेटर की नौकरी लगवाने के नाम पर 1.80 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया। वहीं, अब महिला घर छोड़कर फरार हो गई। युवक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

एसएचओ बनकर दिया ठगी को अंजाम

महिला इससे पहले भी 2017-18 में अनेक लोगों को अपना शिकार बना चुकी है। उस पर पहले भी कई केस दर्ज हैं। पुलिस को दी शिकायत में नरवाना के बीरबल नगर के रहने वाले कमल सिंह ने बताया कि उसकी बहन की शादी भिवानी के सेक्टर 13 में हुई है। उसकी बहन जिम जाती थी तो उसे एक महिला मिली। जिसने खुद को महिला थाना की एसएचओ बताया और खुद का नाम सुनीता मेहरा बताया।

युवक से की 1.80 लाख की ठगी

युवक ने बताया कि महिला ने उससे कहा कि उसकी पीजीआई रोहतक में जान पहचान है और वह डाटा एंट्री ऑपरेटर की वैकेंसी निकली है। उसकी बहन ने उसके सामने जिक्र किया तो वह तैयार हो गया। 8 मई 2022 को खुद को सुनीता मेहरा एसएचओ बताने वाली महिला ने उससे 50 हजार रुपये, फिर नरवाना बस स्टैंड पर उससे 50 हजार और फिर भिवानी बस स्टैंड पर 80 हजार रुपये कुल 1.80 लाख रुपये नकद लिए।

पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला किया दर्ज

लेकिन, जब नौकरी लगवाने की बात आई तो वह बहाने बनाने लगी। कभी कहती मिटिंग में हूं तो कभी कहती मेरी सास बीमार है। इस तरह काफी दिन बहाने बनाती रही। फिर मोबाइल नंबर बदल लिया। बाद में रुपये वापस मांगे तो धमकियां देनी शुरू कर दी। उसके सेक्टर 13 स्थित घर गए तो वहां अब ताला लगा हुआ है। मामले में एसएचओ सिविल लाइन थाना इंस्पेक्टर बलदेव सिंह ने बताया कि धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें: Hisar News: पिस्तौल के बल पर की छात्रा से दोस्ती, फिर वीडियो बनाकर कर रहा ब्लैकमेल, मामला दर्ज