Move to Jagran APP

धीरज नगर में बिजली कटौती बनी सिरदर्द

जागरण संवाददाता फरीदाबाद शहर में बिजली कटौती का सिलसिला जारी है। शिकायत के बाद भी कई जगह समाधान न होने पर लोगों में बिजली निगम के अधिकारियों के प्रति रोष है।

By JagranEdited By: Updated: Sun, 23 Aug 2020 04:32 PM (IST)
Hero Image
धीरज नगर में बिजली कटौती बनी सिरदर्द

जागरण संवाददाता फरीदाबाद: शहर में बिजली कटौती का सिलसिला जारी है। शिकायत के बाद भी कई जगह समाधान न होने पर लोगों में बिजली निगम के अधिकारियों के प्रति रोष है।

दरअसल, धीरज नगर डिफेंस ब्लाक में कई दिनों से बिजली आपूर्ति व्यवस्था अव्यवस्थित है। अब तीन दिनों से ट्रांसफार्मर खराब होने से बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गई है। इस ब्लाक में 400 से अधिक परिवार रहते हैं। बिजली आपूर्ति न होने से लोग परेशान हैं। स्थानीय निवासी अवधेश कुमार, संतोष दत्ता, राकेश रंजन, अरुण झा, सरोज झा तथा सुंदर पाठक ने बिजली निगम के अधिकारियों की कार्यप्रणाली के प्रति रोष जताया। अवधेश कुमार ने कहा कि बिजली आपूर्ति न होने से घर के सारे काम प्रभावित हो रहे हैं। बसंतपुर कालोनी में भी हाल खराब:

नहर पार बसंतपुर कालोनी में भी पिछले कई दिनों से बिजली आपूर्ति व्यवस्था ध्वस्त है। स्थानीय निवासी अखिलेश मिश्रा ने बताया कि दिन में कई बार बिजली कटौती हो रही है। उनके यहां बिजली चोरी भी हो रही है। बिजली निगम की ओर से इसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, साथ ही उपभोक्ताओं को 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जानी चाहिए।

वर्जन..

कई क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर ओवरलोड हैं। इससे बिजली आपूर्ति पर असर पड़ रहा है। कई जगह बारिश से कुछ तकनीकी खामी भी आ जाती है। सभी एसडीओ को कहा गया है कि जहां जरूरत है, वहां नए ट्रांसफार्मर लगाए जाएं। धीरज नगर में नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा।

-नरेश कक्कड़, अधीक्षण अभियंता, बिजली निगम

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।