Move to Jagran APP

सूरजकुंड मेले के सेल्फी प्वॉइंट करेंगे आकर्षित

34वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले की तैयारियों में तेजी आने के साथ ही रंगत बढ़ती नजर आ रही है। मुख्य चौपाल और वीआइपी गेट को खास तौर से संवारा जा रहा है।

By JagranEdited By: Updated: Wed, 29 Jan 2020 07:41 PM (IST)
Hero Image
सूरजकुंड मेले के सेल्फी प्वॉइंट करेंगे आकर्षित
जागरण संवाददाता, फरीदाबाद : 34वें सूरजकुंड अंतरराष्ट्रीय हस्तशिल्प मेले की तैयारी में तेजी आने के साथ ही रंगत बढ़ती नजर आ रही है। मुख्य चौपाल और वीआइपी गेट को खास तौर से संवारा जा रहा है। हरियाणा पर्यटन विभाग के साथ ही हिमाचल पर्यटन विभाग की ओर से तैयारी अंतिम चरण में है। इस बार मेले में उज्बेकिस्तान पार्टनर कंट्री है, तो थीम स्टेट हिमाचल प्रदेश है। इस बार मेले में पिछले वर्ष की अपेक्षा ज्यादा हट्स बनाई गई हैं।

वर्ष 2019 में 1038 हटस थीं, तो इस बार करीब 1150 हट्स बनाई गई हैं। इनमें से 70 हट्स हिमाचल प्रदेश की बनाई गई हैं। हिमाचल पर्यटन विभाग की ओर से सभी हट्स में वहां के सांस्कृतिक परिवेश तथा हस्तशिल्प कला को दर्शाती हुई तस्वीरें तथा बोर्ड लगाए गए हैं। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त फैशन डिजाइनर रितु बेरी मानद सलाहकार के रूप से हरियाणा पर्यटन विभाग से जुड़ी हैं। आकर्षित करेंगे सेल्फी पॉइंट

मेला परिसर में वीआइपी गेट तथा मुख्य चौपाल के पिछले हिस्से में आकर्षक सेल्फी पॉइंट बनाए गए हैं। इन पॉइंट को रंग-बिरंगे पर्दों आर पतंगों से सजाया गया है। आप अपने मित्रों और स्वजनों के साथ मेला परिसर में बिताए गए पलों को यादगार बनाने को सेल्फी ले सकते हैं। मेला घूमने के लिए देख सकते हैं लोकेशन

आप अगर पूरा मेला घूमना चाहते हैं, तो मेला परिसर में कई जगह लोकेशन संबंधी बोर्ड देख सकते हैं। फरीदाबाद और दिल्ली गेट से मेला परिसर में आने वाले पर्यटक इन लोकेशन बोर्ड को देख कर जान सकते हैं कि मुख्य चौपाल, छोटी चौपाल और अपना घर कहां है। इस बार मेले में बहुत कुछ नया होगा। हम खूबसूरती पर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं। कोई भी पर्यटक मिले में आएगा, तो वहां बिताए गए पलों को सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी लेकर यादगार बना सकता है।

-राजेश जून, नोडल अधिकारी, सूरजकुंड मेला।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।