Move to Jagran APP

वीडियो कॉल पर बेटे को तड़पता देख सहम गए पिता, चंद मिनटों में ही लगी 50 हजार की चपत; ठगी के इस ट्रेंड से रहें सावधान

Crime News हरियाणा में साइबर ठगों ने पुलिसकर्मी बनकर 50 हजार रुपये की ठगी कर ली। साइबर ठगों ने वीडियो कॉल पर बेटे को तड़पता हुआ दिखाकर पिता से आसानी से ठगी कर ली। बाद में पिता को ठगी के बारे में पता चला तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। जानिए आखिर शातिरों ने कैसे पुलिसकर्मी बनकर ठगी की है।

By Subhash Dagar Edited By: Kapil Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 05:13 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 05:22 PM (IST)
साइबर ठगों ने पुलिसकर्मी बनकर 50 हजार रुपये की ठगी की। (सांकेतिक तस्वीर)

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। स्वयं को गुरुग्राम से पुलिसकर्मी बताकर साइबर ठगों ने एक व्यक्ति से उसके बेटे को दुष्कर्म के मामले में फंसाने की धमकी देकर 50 हजार रुपये ठग लिए। उच्च अधिकारियों के नाम पर नौ लाख रुपये की और मांग करने लगे तो व्यक्ति को शक हो गया और उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी।

सेक्टर-आठ के रहने वाले पेशे से किसान बालकिशन ने पुलिस को शिकायत दी कि उसके पास अप्रैल महीने में अनजान व्यक्ति ने फोन कर अपने आप को गुरुग्राम पुलिस का कर्मचारी बताया।

वीडियो कॉल करके की थी ठगी

उसने कहा कि उनके बेटे जितेंद्र को उसके साथियों के साथ दुष्कर्म के मामले में पकड़ लिया है। इसके बाद उन्होंने वीडियो कॉल करके दिखाई तो वह हल्की सी धुंधली पिक्चर दिखाई दी। इसमें रोने की आवाज बेटे जितेंद्र की सी लग रही थी और दो दांत भी टूटे हुए हल्के-हल्के दिखाई दे रहे थे।

50 हजार रुपये किए थे ऑनलाइन ट्रांसफर

आरोपितों ने कहा कि उनके बेटे व उसके साथियों को अभी थाने लेकर जा रहे है। अगर बेटे को बचाना है तो तुरंत 50 हजार रुपये ऑनलाइन ट्रांसफर कर दो। उन्होंने अपने भतीजे से आरोपित के बताए हुए खाते में 50 हजार रुपये ट्रांसफर करा दिए।

ऐसे हुआ फ्रॉड होने का शक 

इसके बाद आरोपितों का दोबारा से फोन आया कि बडे़ अधिकारी 50 हजार रुपये में नहीं मान रहे है। वह नौ लाख रुपये की मांग रहे हैं। तब उनको शक हुआ कि उनके साथ कोई फ्रॉड हो रहा है। उन्होंने अपने बेटे जितेंद्र को फोन किया तो उसने फोन पर कहा कि वह घर आ रहा है।

यह भी पढ़ें- Murder Case: कत्ल कर ठिकाने लगाई लाश, अब ऐसे खुला मर्डर का राज; वारदात के पीछे का सच जान हर कोई हैरान

अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ केस दर्ज

उन्होंने बताया कि उनका बेटा जितेंद्र उस समय एक निजी कंपनी में सुपरवाइजर के पद पर कार्यरत था। साइबर थाना पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ साइबर अपराध की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें- यूपी में दबंगई: पुलिस के सामने घर में घुसकर पीटा, खाकी से संदिग्ध को जबरन छुड़ाया; पीड़ितों ने अफसरों को सुनाया दर्द


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.