Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad Crime: स्टॉक मार्केट में निवेश के नाम पर हो रही ठगी, मोटा मुनाफा के लालच में गवां दिए 37.75 लाख रुपये

स्टॉक मार्केट में निवेश कराकर मोटा मुनाफा कराने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति से 37 लाख 70 हजार रुपये की ठगी कर ली। ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाले पीड़ित व्यक्ति ने दी शिकायत में बताया कि नवंबर 2023 में उसके पास एक युवक का फोन आया। उसने अपना नाम आशीष शाह बताया और कहा कि वह स्टाक मार्केट में काम करता है

By Parveen Kaushik Edited By: Sonu SumanUpdated: Sun, 04 Feb 2024 01:01 PM (IST)
Hero Image
स्टॉक मार्केट में निवेश के नाम पर हो रही ठगी।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। स्टॉक मार्केट में निवेश कराकर मोटा मुनाफा कराने के नाम पर ठगों ने एक व्यक्ति से 37 लाख 70 हजार रुपये की ठगी कर ली। ग्रेटर फरीदाबाद में रहने वाले पीड़ित व्यक्ति ने दी शिकायत में बताया कि नवंबर 2023 में उसके पास एक युवक का फोन आया। उसने अपना नाम आशीष शाह बताया और कहा कि वह स्टाक मार्केट में काम करता है। उसने किसी अनिल शर्मा के बारे में भी बताया कि यह स्टॉक मार्केट का विश्लेषक है।

आशीष ने उसे बताया कि दिसंबर में काफी आईपीओ लांच होने वाले हैं। इनसे काफी मुनाफा हो सकता है। वह उसकी बातों में आ गए और निवेश शुरू कर दिया। शुरुआत में 10 लाख 40 हजार रुपये निवेश किए। इसके बाद उससे और शेयर खरीदने को कहा गया। वह खरीदते चले गए।

ये भी पढ़ें- Surajkund Mela 2024: पंजाबी गीतों ने बड़ी चौपाल पर मचाई धूम, कमवीर वर्मा के गानों पर थिरके पर्यटक

ठग बताते रहे कि मुनाफा हो रहा है

ठग उसे बताते रहे कि उसे मोटा मुनाफा हो रहा है। वह उनकी बातों में आते चले गए। वह आरोपितों को कुल 37 लाख 75 हजार 700 रुपये भेज चुके थे। बाद में उन्हें ठगी का अहसास हुआ। उसने अपने रुपये वापस मांगे तो आरोपितों ने मना कर दिया। इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

लोन दिलाने के नाम पर 7470 रुपये ठगे

लोन दिलाने के नाम पर एक व्यक्ति से ठग ने 7470 रुपये ठग लिए। छांयसा थाने के अंतर्गत गांव शाहजहांपुर में रहने वाले राजकुमार ने साइबर थाने में दी शिकायत में बताया कि उसने अपनी गाड़ी के लिए लोन अप्लाई किया था जो रिजेक्ट हो गया था। करीब आठ महीने पहले उसके पास एक अनजान शख्स ने फोन किया। उसने अपना नाम अंशुल कौशिक बताया। उसने आपको येस बैंक से बताया। उसने उसके लोन रिजेक्ट होने के बारे में बताया।

पैसे ट्रांसफर करने को कहा

इसके बाद उसने कहा कि उसका सिविल ठीक करने लिए 1770 रुपये लगेंगे। उसने यह रुपये अपने अकाउंट से उसे फोन पे कर दिए। इसके बाद 27 दिसंबर 2023 को 5700 रुपये प्रोसेसिंग फीस के रूप में भेज दिए गए। इसके बाद भी उसका लोन नहीं कराया गया। उससे कुल 7470 रुपये ले लिए गए। अब वह फोन नहीं उठा रहा है और न ही पैसे वापस दिए। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

ये भी पढ़ें- मां-बेटी के अंडरगारमेंट्स चुराता था पड़ोसी इंजीनियर, राज खुला तो घर में घुसकर पीटा...

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें