Move to Jagran APP

दर्दनाक हादसा: गड्ढे में बाइक समेत गिरा युवक, मौके पर ही दम तोड़ा; सामने आई अफसरों की ये बड़ी लापरवाही

फरीदाबाद में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। एक युवक बाइक समेत गड्ढे में गिर गया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने के बाद परिवार में कोहराम मच गया। पीड़ित परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी है। उधर पुलिस का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

By Jagran News Edited By: Kapil Kumar Published: Fri, 28 Jun 2024 06:26 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2024 06:26 PM (IST)
फरीदाबाद में एक गहरे गड्ढे में गिरकर बाइक सवार की मौत हो गई। (जागरण फोटो)

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। डबुआ कॉलोनी थाने के अंतर्गत 17 नंबर चुंगी के पास सीवर के खुदे हुए गड्ढे में एक 25 वर्षीय युवक बाइक सहित गिर गया। उसकी मौकै पर ही मौत हो गई।

सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। शव और बाइक निकालने के लिए अर्थमूवर की मदद ली गई। हादसे को लेकर मृतक के स्वजन ने नाराजगी जाहिर की और मुजेसर थाने में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों के खिलाफ शिकायत दी।

परिजनों ने लगाया लापरवाही का आरोप

पुलिस ने एफएमडीए अधिकारियों व संबंधित ठेकेदार के खिलाफ लापरवाही से मौत होने की धारा के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। मृतक की पहचान नंगला एन्क्लेव पार्ट दो की बहुजन बस्ती में रहने वाले विमल उर्फ बिल्ला के रूप में हुई। उसके भाई राहुल का स्क्रैप का काम है। वह अपने भाई के काम में हाथ बंटाता था।

बताया गया कि देर रात वह बाइक से कहीं गया था। वापस आते समय 17 नंबर चुंगी, शवदाह गृह के सामने सीवर लाइन डालने के लिए खोदे गए गड्ढे में बाइक सहित गिर गया। गड्ढे में नीचे सीवर लाइन के जोड़ पर सीमेंटिड पाइप का टुकड़ा खड़ा था। इसमें विमल का सिर टकराया, जिससे अधिक खून निकल गया।

करीब 10 फुट गहरा था गड्ढा

वहीं काफी देर बाद किसी राहगीर ने गड्ढे में उसे पड़े हुए देखा। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस टीम मौके पर आई। गड्ढा करीब आठ से 10 फुट गहरा था। इसलिए अर्थमूवर मंगानी पड़ी। बाइक व विमल को बाहर निकाला गया। उसके शव को बादशाह खान अस्पताल में रखवाया। उसकी जेब में मिले मोबाइल फोन व अन्य दस्तावेज से उसकी पहचान हुई।

यह भी पढ़ें- Faridabad: कारपेंटर हत्याकांड में दो आरोपी गिरफ्तार, तीसरा फरार; पुलिस पूछताछ में बदमाशों ने बताई पूरी वारदात

इसके बाद स्वजन मौके पर पहुंंचे। स्वजन व कॉलोनी के लोगों के अंदर अधिकारियों की लापरवाही को लेकर आक्रोश है। वह मुजेसर थाने में शिकायत देने पहुंचे। पहले तो लोग पुलिस के खिलाफ भी शिकायत दे रहे थे क्याेंकि उन्होंने वाहन चालकों की सुरक्षा को लेकर ध्यान नहीं दिया। बाद में पुलिस ने समझाया तो उन्होंने संबंधित विभाग व ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दी।

यह भी पढ़ें- वीडियो कॉल पर बेटे को तड़पता देख सहम गए पिता, चंद मिनटों में ही लगी 50 हजार की चपत; ठगी के इस ट्रेंड से रहें सावधान

गड्ढे की नहीं थी बैरिकेडिंग

मौके पर गड्ढा तो गहरा था लेकिन इसके चारों ओर बैरिकेडिंग नहीं की हुई थी। जबकि इसके सामने सड़क काफी व्यस्त रहती है। रोज 20 हजार से अधिक वाहन चालक आवागमन करते हैं। इतना ही नहीं रिहायशी इलाका होने की वजह से बच्चे भी मौजूद रहते हैं। बेसहारा पशु भी काफी घूमते हैं।

इसके बावजूद एफएमडीए अधिकारियों ने इसकी ओर ध्यान नहीं दिया। शहर में ऐसे एक नहीं बल्कि कई जगह खुदाई कर गड्ढाें को छोड़ दिया जाता है। कई बार हादसे हो चुके हैं लेकिन अधिकारी परवाह नहीं करते। मुजेसर थाना प्रभारी दर्पन कुमार का कहना है कि मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.