Move to Jagran APP

Faridabad News: कनाडा जाने की चाहत में ठगा गया युवक, महिला की मीठी बातें सुन भेजता रहा पैसे; कारनामा जान पुलिस भी हैरान

Faridabad News कनाडा में नौकरी दिलाने के नाम पर एक युवक से करीब दो लाख रुपये की ठगी कर ली गई। पुलिस ने पीड़ित युवक की आपबीती सुनी तो हैरान रह गई। दरअसल एक युवक ने अपनी फेसबुक पर कनाडा में नौकरी दिलाने बारे विज्ञापन देखा था। उस विज्ञापन में व्हाट्सएप नंबर दिया हुआ था। उसने उस नंबर पर चैट किया तो वह एक महिला के झांसे में फंस गया।

By Jagran News Edited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 23 Jun 2024 05:26 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2024 05:26 PM (IST)
फरीदाबाद के एक युवक से दो लाख रुपये की ठगी कर ली गई।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। कनाडा में नौकरी दिलाने के लिए वीजा लगाने के नाम पर 1.81 लाख रुपये की ठगी हो गई। साइबर थाना सेंट्रल में शिव एन्क्लेव पार्ट एक इस्माइलपुर में रहने वाले कल्याण कुमार गुप्ता ने दी शिकायत में बताया कि वह निजी कंपनी में नौकरी करता है।

फेसबुक पर नौकरी दिलाने बारे देखा था विज्ञापन

बताया कि उसने अपनी फेसबुक पर कनाडा में नौकरी दिलाने बारे विज्ञापन देखा था। उस विज्ञापन में व्हाट्सएप नंबर दिया हुआ था। उसने उस पर चैट किया। चैट के माध्यम से एंजेल एंडरसन नामक महिला ने बताया कि उनका कनाडा में नौकरी दिलाने का काम है। इसके लिए उसने अपनी सहमति जाहिर कर दी।

महिला ने युवक को ऐसे फंसाया जाल में

महिला ने कहा कि कनाडा में नौकरी करने के लिए आपको वीजा और टिकट लेने होंगे। ये भी कहा कि आप वीजा का इंतजाम खुद कर लो। वह टिकट का इंतजाम कर देगी। उसने उसकी मेल-आईडी पर वीजा लगाने के लिए पैसों भेजने के लिए एजेंट की डिटेल भेजी।

करीब दो लाख रुपये कर चुका था ट्रांसफर

उसने सात मार्च 2023 को बताए हुए अकाउंट नंबर में 23 हजार 600 रुपये ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद अलग-अलग समय पर उपरोक्त मेल से कनाडा का वीजा बनाने के लिये अलग-अलग प्रोसेसिंग चार्ज, कंसलटेंसी, टैक्स के नाम पर पैसे ट्रांसफर कराए गए। वह आरोपित महिला को कुल एक लाख 81 हजार 300 रुपये भेज चुका था। उसने और पैसे देने से मना कर दिया।

यह भी पढ़ें-

Faridabad News: बेटी को घर में दफनाया, अब कंकाल देख उड़े लोगों के होश, पिता ने खोला मौत का ऐसा राज; चकरा गया पुलिस का दिमाग

इसके बाद आरोपित महिला ने बात करना बंद कर दिया। उसने साइबर पोर्टल पर अपनी शिकायत सात अप्रैल 2023 को दर्ज कराई। अब यह मुकदमा दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें-

Faridabad: कार चालक को रोका तो ट्रैफिक पुलिस के ASI को घसीटा, काफी देर तक लटका रहा ट्रैफिककर्मी


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.