Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad: फेसबुक पर दोस्ती...शुरू हुआ मुलाकात का दौर, फिर नहर में युवती को दिया धक्का; हत्या के दो साल बाद आरोपी अरेस्ट

फरीदाबाद के चावला कॉलोनी से 2021 में लापता हुई युवती की हत्या के आरोपित को थाना शहर पुलिस ने हिसार बरवाला से गिरफ्तार कर लिया है। ये मामला पुलिस के लिए लंबे समय से सिरदर्द बना हुआ था। इस मामले की जांच स्टेट क्राइम भी कर चुकी है। दोनों की फेसबुक पर दोस्ती हुई थी और बाद में युवती को नहर में धक्का दे दिया गया था।

By Subhash Dagar Edited By: Sonu SumanUpdated: Sat, 30 Dec 2023 07:29 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में युवती को नहर में धक्का देकर हत्या का आरोपी दो साल बाद गिरफ्तार।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। चावला कॉलोनी से 2021 में लापता हुई युवती की हत्या के आरोपित को थाना शहर पुलिस ने हिसार बरवाला से गिरफ्तार कर लिया है। ये मामला पुलिस के लिए लंबे समय से सिरदर्द बना हुआ था। इस मामले की जांच स्टेट क्राइम भी कर चुकी है। पुलिस आरोपित को रविवार को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लेगी और हत्या के कारणों का पता लगाएगी।

बल्लभगढ़ के सहायक पुलिस आयुक्त विष्णु प्रसाद ने बताया कि चावला कॉलोनी से 2021 में युवती के लापता होने के मामले में थाना शहर पुलिस में मुकदमा दर्ज किया था। सुराग न लगने पर इस मामले में स्वजन पुलिस महानिदेशक से मिले। महानिदेशक ने मामले को जांच स्टेट क्राइम ब्रांच को सौंप दी। क्राइम ब्रांच में इस मामले में कोई सुराग नहीं लगा पाई। फाइल वापस थाना शहर आ गई।

ये भी पढ़ें- पहलवान विनेश फोगाट ने अर्जुन और खेल रत्न पुरस्कार लौटाया, कर्तव्य पथ पर रखे; बाद में दिल्ली पुलिस ने उठाया

सीडीआर खंगालने पर मामले का पता चला

थाना शहर प्रभारी सतीश कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम ने मामले की जांच के लिए युवती के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल रिकार्ड (सीडीआर) खंगाला। सीडीआर के खंगाल ने से हिसार बरवाला के रहने वाले 37 वर्षीय मोहन का पता चल गया। पुलिस ने उसे अपनी हिरासत में लेकर पूछताछ की तो मोहन ने युवती की हत्या करना स्वीकार कर लिया।

नहर में महिला को दिया था धक्का

उसने बताया कि 2021 में फेसबुक के माध्यम से युवती से बात हुई थी। इस दौरान दोनों के बीच मुलाकात का सिलसिला शुरू हो गया। एक दिन मोहन ने शशि को मिलने के लिए बुलाया और उसे सोनीपत ले गया। वहां पर उसने बडवासी नहर में शशि को धक्का दे दिया। उसकी नहर में डूबने से मौत हो गई। इस तरह मोहन ने शशि की हत्या कर दी और स्वयं मौके से फरार हो गया। हत्या करने के बाद दो वर्ष तक घर से मोहन फरार रहा।

ये भी पढ़ेंः Faridabad Crime: 'पहचान कौन बोल रहा हूं... हां मैं वही हूं', इतना कहते ही शख्स के खाते से निकल गए 45 हजार रुपये

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर