Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad Crime: इस मामले में लापरवाही पाए जाने पर चौकी इंचार्ज और एएसआई पर गिरी गाज, लाइन हाजिर

फरीदाबाद जिले में पुलिस पर कार्रवाई हुई है। यह कार्रवाई पुलिस अधिकारी ने ही की है। दरअसल दो पक्षों के बीच हुई लड़ाई-झगड़े के एक मामले को संजय कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी निपटा नहीं पाए। जिस कारण से उन पर और उनके साथी एएसआई पर गाज गिरी। इस केस में आगे की कार्रवाई जारी है। सभी थानों को निर्देश मिला हुआ है कि किसी भी केस की तुरंत सुनवाई हो।

By Jagran News Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 05 Jun 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
Faridabad News: इस मामले में लापरवाही पाए जाने पर चौकी इंचार्ज और एएसआई पर गिरी गाज।

प्रवीन कौशिक, फरीदाबाद। (Faridabad Crime Hindi News) लड़ाई-झगड़े के मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में संजय कालोनी पुलिस चौकी प्रभारी श्यामबीर खटाना को लाइन हाजिर कर दिया गया है। इस मामले की जांच कर रहे एएसआई दिनेश कुमार को निलंबित कर दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

कुछ दिन पहले दो पक्षों के बीच हुआ था झगड़ा

संजय कालोनी पुलिस चौकी क्षेत्र में कुछ दिन पहले दो पक्षों के बीच झगड़ा हुआ था। एक पक्ष को काफी चोट लग रही थी। इस मामले की शिकायत पुलिस चौकी में की गई थी। चौकी में दोनों पक्षों को बुलाया गया, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।

पुलिस ने नहीं किया मुकदमा दर्ज

जबकि उच्च अधिकारियों के आदेश हैं कि यदि किसी को अधिक चोट लग रही है तो पहले मुकदमा जरूर दर्ज किया जाए। लेकिन यहां ऐसा नहीं किया गया। एक पक्ष के लोग पुलिस आयुक्त के समक्ष पेश हो गए और बताया कि उन्हें इतनी चोट लगी है, इसके बावजूद मुकदमा दर्ज नहीं किया गया।

पुलिस आयुक्त से मिले ये निर्देश

पुलिस आयुक्त (Faridabad Police) ने मामले की जांच डीसीपी एनआईटी कुलदीप सिंह को सौंपी। जांच में चौकी प्रभारी श्यामबीर और एएसआई दिनेश की लापरवाही सामने आई। डीसीपी ने बताया कि दोनों पर कार्रवाई कर जांच शुरू कर दी है। बता दें पुलिस आयुक्त राकेश कुमार आर्य ने सख्त निर्देश दिया हुआ है कि पीड़ितों की पुलिस थाने व चौकी में सुनवाई जरूर होनी चाहिए।

शिकायत पर तुरंत कार्रवाई की जाए और मुकदमा दर्ज होना चाहिए। पीड़ितों को चक्कर कटवाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इसके बावजूद कुछ चौकी व थाना प्रभारी आदेश पर अमल नहीं कर रहे हैं। ऐसे पुलिस आयुक्त के निशाने पर हैं।

यह भी पढ़ें: Faridabad Crime: पैर धोते समय पड़ गई पानी की छींटे, बस इस बात पर चले लाठी-डंडे, कई घायल; पुलिस ने कही ये बात

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें