Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Amit Shah in Faridabad: अमित शाह टोकते रहे, विज बोलते रहे; लंबे भाषण से नाराज हुए गृह मंत्री

Amit Shah Faridabad Visit सूरजकुंड में चल रहे गृह मंत्रालय के दो दिवसीय चिंतन शिविर के पहले दिन उद्घाटन सत्र के दौरान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किरकिरी करा दी। निर्धारित समय से अधिक बोलने पर अमित शाह उन्हें बार-बार टोकते रहे लेकिन वो बोलते रहे।

By Jagran NewsEdited By: GeetarjunUpdated: Fri, 28 Oct 2022 08:31 PM (IST)
Hero Image
अमित शाह टोकते रहे, विज बोलते रहे; लंबे भाषण से नाराज हुए गृह मंत्री

फरीदाबाद, राज्य ब्यूरो। देश की आंतरिक सुरक्षा की मजबूती के लिए सूरजकुंड में चल रहे गृह मंत्रालय के दो दिवसीय चिंतन शिविर के पहले दिन उद्घाटन सत्र के दौरान हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने किरकिरी करा दी। निर्धारित समय से अधिक बोलने पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह उन्हें बार-बार टोकते रहे, लेकिन विज ने अपना संबोधन जारी रखा। इस पर शाह ने सार्वजनिक रूप से नाराजगी जताई।

जानकारी के मुताबिक, अनिल विज को शिविर में मेजबान प्रदेश के गृहमंत्री के रूप में आगंतुकों का स्वागत करने के लिए पांच मिनट का समय दिया गया था, लेकिन वह स्वागत के बजाय अपने विभाग की उपलब्धियों का बखान करने लगे। इसमें लंबा समय ले लिया। विज का भाषषण पांच मिनट से ब़़ढकर जब साढ़े आठ मिनट पर पहुंचा तो शाह ने उन्हें रोकते हुए कहा कि वे आगंतुकों का स्वागत कर अपना भाषषण खत्म करें।

तीन बार टोक चुथे शाह

इससे पहले वह विज को तीन बार टोक चुके थे। पहली बार मंत्री को एक चिट भेजकर भाषषण समाप्त करने के लिए कहा। इसके बाद भी विज नहीं रके तो शाह ने माइक पर अंगुली मारकर चेताया। एक बार फिर चेताया। चौथी बार शाह का चेहरा गुस्से से तमतमा गया और उन्होंने विज को धन्यवाद कर उनका भाषषण खत्म करवा दिया।

विज शिविर का संचालन कर रहे शाह के दाएं तरफ छठी कुर्सी पर बैठे थे। इसी पंक्ति में शाह के साथ दाएं तरफ पहले मनोहर लाल फिर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ थे।

ये भी पढ़ें- Faridabad News: हरियाणा आर्बिटल रेल कारिडोर से प्रदेश में विकास को लगेंगे पंख

मुख्यमंत्री ने आधे समय में समाप्त किया अपना संबोधन

चिंतन शिविर का मिनट दर मिनट कार्यक्रम पहले से तय था। विज के बाद मेजबान प्रदेश हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को उद्घाटन सत्र में बोलने के लिए दस मिनट का समय दिया गया था, लेकिन उन्होंने मौके की नजाकत को भांपते हुए अपना संबोधन पांच मिनट में ही समाप्त कर दिया। इसके बाद स्वयं शाह का 35 मिनट का संबोधन तय था। इसमें कोई कटौती नहीं करनी प़़डे, इसलिए मनोहर लाल ने विज की गलती को ढकने का काम किया।

ये भी पढ़ें- Faridabad News: मंगल सेन होगा आधुनिक बस अड्डे का नाम, यात्रियों को मिलेगी कई विशेष सुविधाएं

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें