Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Faridabad News: फरीदाबाद में EVM बदलने की सूचना पर प्रत्याशियों के समर्थकों का हंगामा, पुलिस का लाठीचार्ज

Haryana Assembly Election 2024 फरीदाबाद में ईवीएम बदलने की अफवाह से मचा हंगामा पुलिस ने किया लाठीचार्ज। श्रीमती सुषमा स्वराज महिला कॉलेज केंद्र के स्ट्रांग रूम में ईवीएम जमा कराने जा रही बस को रोककर वीवीपैट का सेट रखने पर निर्दलीय प्रत्याशी शारदा राठौर के समर्थकों ने जताया विरोध। मौके पर पहुंची पुलिस को करना पड़ा हल्का लाठीचार्ज। जानिए पूरी खबर।

By Susheel Bhatia Edited By: Geetarjun Updated: Sat, 05 Oct 2024 11:55 PM (IST)
Hero Image
हंगामा करते प्रत्याशियों के समर्थक और मौजूद पुलिस।

जागरण संवाददाता, बल्लभगढ़। श्रीमती सुषमा स्वराज महिला कॉलेज केंद्र में बने स्ट्रांग रूम में ईवीएम व अन्य सामान जमा कराने आ रही बस को रोक कर वीवीपैट का सेट रखने पर बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय प्रत्याशी व दो बार की पूर्व विधायक शारदा राठौर के समर्थकों ने हंगामा कर दिया। इस पर मौके पर पहुंची पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा।

जानकारी के अनुसार, दो बसें मतदान केंद्रों से ईवीएम एवं वीवीपैट व अन्य चुनाव सामग्री जमा करने के लिए सुषमा स्वराज महिला कॉलेज में बने स्ट्रांग रूम में जमा कराने के लिए आ रही थीं। बताया जाता है कि रास्ते में चुनाव कर्मियों ने जब आपस में बात की तो पता चला कि गलती से एक ही बस में वीवीपैट के दो सेट रख दिए, जबकि हर ईवीएम के साथ ही वीवीपैट रखी जानी थीं।

पीछे-पीछे चल रहे थे समर्थक

गलती का अहसास होने पर रास्ते में तिगांव रोड पर पंडित पैलेस के पास चुनावकर्मी उस वीवीपैट को उसी बस में रखने के लिए रुक गए, जिसमें उससे संबंधित ईवीएम रखी थी। चूंकि मतदान केंद्र से ईवीएम जब स्ट्रांग रूम तक पहुंचती हैं तो प्रमुख प्रत्याशियों के बूथ एजेंट व समर्थक भी पीछे-पीछे साथ ही चलते हैं, ताकि कोई गड़बड़ न हो।

लगा कुछ गड़बड़ी हो रही

बस के पीछे ईवीएम जमा कराने के लिए आ रहे निर्दलीय प्रत्याशी शारदा समर्थकों को लगा कि कुछ गड़बड़ हो रही है। इस पर शोर मचा दिया कि मशीन बदली जा रही है। इसी बात को लेकर वहां पर काफी हंगामा हो गया। भीड़ को शांत करने के लिए मौके पर पुलिस बल बुलाया गया।

पुलिस बल ने हंगामा कर रहे लोगों पर हल्का लाठीचार्ज कर दिया और कुछ को पकड़ कर अपनी हिरासत में ले लिया है। जानकारी लेने के लिए निर्वाचन अधिकारी एसडीएम मयंक भारद्वाज से संपर्क किया तो उन्होंने फोन नहीं उठाया। फिलहाल स्थिति शांतिपूर्वक बताई जा रही है।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें