Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

दुकान के सामने से हटाया जा रहा था कब्जा, तभी दुकानदार ने Bulldozer पर चढ़कर मचा दिया शोर; फिर जो हुआ...

Bulldozer Action हरियाणा के फरीदाबाद में एक बार फिर से बुलडोजर द्वारा कार्रवाई की गई है। एनआईटी एक मार्केट में बुधवार को 100 से अधिक दुकानों में बुलडोजर चला। इस दौरान व्यापारियों ने विरोध किया लेकिन उनकी एक न चली। इस दौरान दुकान के आगे से रेहड़ी पटरी वालों को भी हटाया गया। जानिए एनआईटी मार्केट में यह कार्रवाई क्यों की गई है?

By deepak pandey Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 11 Sep 2024 08:26 PM (IST)
Hero Image
Bulldozer Action: एनआईटी एक मार्केट में सौ से अधिक दुकानों में चला बुलडोजर। जागरण फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। Bulldozer Action एनआईटी एक मार्केट में जाम की समस्या को खत्म करने के लिए नगर निगम ने मंगलवार को अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की। इस दौरान 100 से अधिक दुकानों में तोड़फोड़ की गई। दुकानों के आगे से रेहड़ी पटरी वालों को भी हटाया गया।

अर्थमूवर मशीन के ऊपर चढ़ा दुकानदार

वहीं, Bulldozer Action in Faridabad दुकानदारों ने तोड़फोड़ की कार्रवाई का विरोध भी किया, लेकिन पुलिसबल की मौजूदगी होने के कारण तोड़फोड़ की कार्रवाई रुकी नहीं। कार्रवाई के दौरान तो एक दुकानदार अर्थमूवर मशीन (JCB Action) के ऊपर भी चढ़ गया। इस मौके पर संयुक्त आयुक्त जितेंद्र गर्ग मौके पर मौजूद रहे।

एनआईटी मार्केट में हैं करीब 500 दुकानें

बता दें कि एनआईटी एक मार्केट में करीब 500 दुकानें हैं। इन दुकानों में खरीददारी के लिए सुबह और शाम भारी संख्या में लोग आते हैं, लेकिन अतिक्रमण की वजह से खरीददारों को जाम से जूझना पड़ता है। मार्किट में पार्किंग की कोई व्यवस्था नहीं है। जाम से बचने के लिए लोग अपने वाहन मार्केट के बाहर ही खड़ा कर देते हैं।

यह भी पढ़ें- अवैध अतिक्रमण पर गरजा रेलवे का बुलडोजर, नोकझोंक के बीच खाली कराए गए 35 साल पुराने 50 कब्जे

वहीं, दुकानदारों ने सड़क के किनारे ना केवल अतिक्रमण किया हुआ है, बल्कि अपने आगे रेहड़ी पटरी वालों को भी जगह दे रखी है। जिनसे वह प्रति माह के हिसाब से किराया भी वसूलते हैं। जाम की वजह से अक्सर लोगों के आपस में झगड़े भी हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें- एक्शन में आए IAS विशाल सिंह, अतिक्रमण व भूमाफियाओं पर कार्रवाई के जारी किए आदेश

दुकानों के आगे से हटाई गई तिरपाल और कैनोपी

कई दुकानदारों ने अपनी दुकान के आगे तिरपाल और कैनोपी लगाकर सामान रखा हुआ था। तिरपाल और कैनोपी को हटा दिया गया है। निगम एसडीओ सुरेंद्र हुड्डा ने बताया कि सभी दुकानदारों को पहले तीन बार चेतावनी दी गई थी कि वह अपना सामान हटा ले। क्योंकि तोड़फोड में काफी सामान टूट भी जाता है, लेकिन दुकानदारों ने निगम की चेतावनी को गंभीरता से नहीं लिया।

एनआईटी द्वारा एक मार्केट में 100 से अधिक दुकानों से अतिक्रमण हटाया गया है। पहले भी चेतावनी जारी की गई थी। अगर अब किसी ने दोबारा से अतिक्रमण किया तो उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। - जितेंद्र गर्ग, संयुक्त आयुक्त नगर निगम

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर