Move to Jagran APP

Delhi Metro: फरीदाबाद के अजरौंदा मेट्रो से केबल चोरी, CCTV में चोरों का नहीं लगा सुराग; जताई गई अब ये आशंका

Delhi Metro News चोरों की हिम्मत इतनी बढ़ गई है कि अब वह मेट्रो स्टेशन के सामानों पर भी हाथ साफ करने से गुरेज नहीं करते। ऐसा ही एक मामला फरीदाबाद के अजरौंदा मेट्रो डिपो से सामने आया है। यहां पर चोरों ने मेट्रो ट्रैक से 700 मीटर केबल चोरी कर ली। जिसके बाद थाने में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

By Parveen Kaushik Edited By: Monu Kumar Jha Updated: Wed, 09 Oct 2024 09:03 AM (IST)
Hero Image
DMRC News: मेट्राे ट्रैक से 700 मीटर केबल चोरी। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। अजरौंदा मेट्रो डिपो से किसी ने 700 मीटर केबल चोरी कर ली। मेट्रो थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय है। यह गिरोह अक्सर चोरी करता है। पुलिस (Faridabad Police) पहले कई बार चोरों को पकड़ भी चुकी है।

सरिता विहार स्थित डीएमआरसी स्टाफ क्वार्टर में रहने वाले सतीश कुमार सेक्शन इंजीनियर हैं। सितंबर में अजरौंदा डिपो से आरसी केबल चोरी हो गई, जिसकी लंबाई करीब 700 मीटर है। सात अक्टूबर को सतीश कुमार द्वारा चोरी की शिकायत दी गई। ओल्ड फरीदाबाद मेट्रो स्टेशन के बीच जांच की गई।

ऐलिवेटेट ट्रैक पर चढ़ कर वारदात को अंजाम देने की आशंका

पता चला कि मेट्रो स्टेशन के निकट ट्रैक पर बिछी आरसी केबल 700 मीटर तक कटी है। दिल्ली-आगरा हाईवे पर मेट्रो स्टेशन से सटे कई फुट ओवर ब्रिज हैं। इसके अलावा कई बिजली व अन्य खंभे भी एलिवेटेड मेट्रो से लगभग सटे हैं, साथ ही कई पेड़ भी हैं, जो मेट्रो के एलिवेटेड ट्रैक के आसपास है।

आशंका है कि चोर उनके माध्यम से ऐलिवेटेट ट्रैक पर चढ़ कर वारदात को अंजाम दिया होगा। सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगालने पर पता चला कि रात में मेट्रो सेवा बंद होने के बाद आरोपितों ने वारदात को अंजाम दिया होगा।

ट्रांसफार्मर से सामान चोरी

थाना सेक्टर-31 में सेक्टर-31 में रहने वाले मनोज कुमार ने बताया कि 12 सितंबर को डीएलएफ एरिया सेक्टर-31 में एक फैक्ट्री खरीदी थी। इसके अंदर 100 किलोवाट का ट्रांसफार्मर लगा हुआ था। फैक्ट्री करीब दो महीने से बंद पड़ी थी।

29 सितंबर को वह फैक्ट्री में गए। वहां देखा ट्रांसफार्मर खुला हुआ पड़ा था और तेल बिखरा हुआ था। मीटर की सील टूटी हुई थी। ट्रांसफार्मर में से तांबे की छह राड व पत्तियां और अंदर का सारा सामान चोरी करके ले गया।

यह भी पढ़ें: Haryana Election 2024: फरीदाबाद में पोलिंग बूथ के पास भाजपा कार्यकर्ता को मारी गई थी गोली, पुलिस ने किया खुलासा

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें