Move to Jagran APP

छत के रास्ते कारोबारी के घर में घुसे चोर, 6 KG सोना और 400 ग्राम चांदी पर किया हाथ साफ; घटना CCTV कैमरों में हुई कैद

फरीदाबाद की सुभाष कॉलोनी में क्लच कारोबारी के घर से लाखों रुपये की नकदी और सोने-चांदी के गहने चोरी हो गए। घटना चार जुलाई कि है जब परिवार के सभी लोग अपने अपने कमरे में सो रहे थे। चोर छत के रास्ते मकान में घुसे थे। चोरी की यह पूरी घटना घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

By Subhash Dagar Edited By: Abhishek Tiwari Published: Thu, 04 Jul 2024 02:52 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 02:52 PM (IST)
लूट की घटना सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई। फोटो- जागरण

सुभाष डागर, फरीदाबाद। सुभाष कॉलोनी में एक कारोबारी के घर के अंदर सो रहे परिवार के कमरों को बंद करके चोर लाखों रुपये की नकदी, सोना व चांदी चोरी करके ले गए। आरोपित छत के रास्ते घर के अंदर घुसे थे। यह पूरी घटना घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

थाना आदर्श नगर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। सुभाष कॉलोनी निवासी विक्रम सिंह ने बताया कि उनका बड़ी गाड़ियों के क्लच बनाने का कारोबार है। हर रोज की तरह उनका छोटा भाई अपने परिवार के साथ अपने कमरे में सो रहा थ। वहीं वह अपने परिवार के साथ दूसरे कमरे में सो रहे थे। इसके अलावा तीसरे कमरे में अलमारी रखी हुई थी। उस कमरे का रात के समय ताला लगाकर सोते है।

छह किलोग्राम सोना और 400 ग्राम चांदी चुरा ले गए चोर

चार जुलाई बृहस्पतिवार को सभी परिवार के लोग अपने अपने कमरे में सो रहे थे। तभी डेढ़ बजे छत के रास्ते से एक अज्ञात व्यक्ति कमरे में घुसा और दोनों भाईयों के कमरे को बाहर से बंद कर दिया। बंद करने के बाद आरोपित ने बड़ी ही चालाकी से अलमारी वाले कमरे के बाहर लगे ताले को तोड़ा और अलमारी के अंदर रखे करीब दो लाख रुपये नकद व छह किलोग्राम सोना और 400 ग्राम चांदी के जेवर चोरी करके ले गए।

इस दौरान एक आरोपित मुख्य गेट के बाहर था। इसको घर के अंदर वाले आरोपित ने अंदर से गेट खोल कर घर के अंदर बुला लिया। जबकि नीचे घर के पास खड़े होकर आने जाने वालों का नजर रखा हुआ था। चोरी की घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित घर के आंगन में खड़ी बाइक को भी मुख्य गेट से चोरी करके ले गए। यह पूरी घटना घर के अंदर लगे सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई।

दूध लेने उठे तो कमरा बंद मिला

उन्होंने बताया कि सुबह करीब साढ़े तीन बजे जब वह बच्चे के लिए दूध लेने उठे तो उनका कमरा बंद मिला। कमरा बंद होने पर फोन से परिवार के अन्य सदस्यों से बात की। विक्रम ने बताया कि कुछ दिन पहले कमरे में विंडो एसी लगवाने के लिए खिड़की को हटाकर जगह बनाई थी।

रात को कमरा बंद होने के कारण उसी खिड़की के रास्ते कमरे से बाहर निकले और दूसरे कमरों को बाहर से खोला। तभी उनको चोरी की घटना के बारे में पता चला। थाना आदर्श नगर प्रभारी कृष्ण कुमार का कहना है कि चोरी बड़ी बता रहे हैं, लेकिन अभी तक हमें माल चोरी होने की सूची नहीं दी है।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.