Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले गुटों में बंटी कांग्रेस, हुड्डा गुट के नेता कुमारी शैलजा के कार्यक्रम से गायब

हरियाणा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और सिरसा से सांसद कुमारी शैलजा पहुंची आज रविवार को ओल्ड फरीदाबाद पहुंचीं। उन्होंने यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व महासचिव बलजीत कौशिक द्वारा आयोजित रोड शो में भाग लिया। यहां पर कांग्रेस गुटों में बंटी नजर आई। हुड्डा गुट के नेता कुमारी शैलजा के कार्यक्रम से गायब दिखे।

By Susheel Bhatia Edited By: Abhishek Tiwari Updated: Sun, 04 Aug 2024 03:05 PM (IST)
Hero Image
पदयात्रा की बजाय रोड शो‌ कर रहीं कांग्रेस कमेटी की महासचिव और सांसद कुमारी शैलजा। फोटो- जागरण

सुशील भाटिया, फरीदाबाद। एसआरवी और हुड्डा गुट में बंटे कांग्रेस के नेता आपस में एक होने का दावा तो करते हैं, पर ऐसा है नहीं। रविवार को औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में इसका प्रमाण देखने को मिल गया। ओल्ड फरीदाबाद में सिरसा से सांसद और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव कुमारी शैलजा का रोड शो कार्यक्रम आयोजित हुआ।

इसमें पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा गुट से कोई बड़ा नेता नजर नहीं आया। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व महासचिव बलजीत कौशिक के संयोजन में आयोजित कार्यक्रम को कांग्रेस संदेश यात्रा का नाम दिया गया है। संदेश यात्रा सेक्टर 19-28 के टी प्वॉइंट से शुरू होकर ओल्ड फरीदाबाद मार्केट से गुजरते हुए चांदी वाली धर्मशाला पर जाकर समाप्त होगी।

यात्रा में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता योगेश ढींगड़ा, सुभाष कौशिक एडवोकेट, संजीव चौधरी एडवोकेट, सतबीर डागर, दीपक चौधरी सहित सभी परिचित चेहरे नजर आए, इन सभी की गिनती कुमारी शैलजा गुट में होती है जबकि हुड्डा गुट से एक भी परिचित या बड़ा चेहरा नहीं था।

लखन सिंगला भी नजर नहीं आए

यहां तक कि ओल्ड फरीदाबाद में जहां यह आयोजन हो रहा है, वहां से रहने वाले और फरीदाबाद विधानसभा सीट से 2019 में चुनाव लड़ने वाले लखन सिंगला भी नजर नहीं आए। लखन सिंगला पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा गुट के हैं। इसी तरह से बड़खल, तिगांव, बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के बड़े चेहरे गायब थे।

यह भी बता दें कि पिछले दिनों ओल्ड फरीदाबाद में ही प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया और विधायक व पूर्व मंत्री गीता भुक्कल भी कार्यक्रम कर चुके हैं। इसका आयोजन लखन सिंगला ने किया था। तब इस कार्यक्रम में कुमारी शैलजा गुट के नेता नहीं थे।

रविवार को ही बल्लभगढ़ में रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा पदयात्रा पर निकलेंगे। यह कार्यक्रम पूर्व मुख्य संसदीय सचिव व दो बार की विधायक रहीं कुमारी शारदा राठौर, युवा नेता गिरीश भारद्वाज आयोजित कर रहे हैं। यह हुड्डा गुट के नेता हैं।

दीपेंद्र हुड्डा, कुमारी शारदा राठौर, गिरीश भारद्वाज अग्रवाल धर्मशाला से शुरू होने वाली पद यात्रा पर निकलेंगे और प्रमुख बाजार से होते हुए मोहना रोड पर पंजाबी धर्मशाला पर समाप्त होगी। इसी से पता चल रहा है कि कांग्रेस नेताओं के एक होने में कितनी सच्चाई है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर