Move to Jagran APP

Murder Case: सामने आई कुणाल हत्याकांड की असल वजह, मर्डर कर हिमाचल भाग गए थे आरोपित; अब पांच आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद में कुणाल हत्याकांड में पुलिस ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हत्यारे वारदात को अंजाम देने के बाद हिमाचल प्रदेश भाग गए थे। अब जैसे ही फरीदाबाद में आए तो पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। जांच में पता चला कि कुणाल का आरोपितों से सीधा झगड़ा नहीं था। इस खौफनाक वारदात के पीछे की पूरी कहानी पढ़िए।

By Susheel Bhatia Edited By: Kapil Kumar Published: Wed, 03 Jul 2024 05:53 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2024 05:53 PM (IST)
फरीदाबाद में कुणाल हत्याकांड के पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया गया।

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। गांव नवादा कोह निवासी कुणाल भड़ाना की हत्या के मामले में क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इसमें से मुख्य आरोपित विजय है, जिसने कुणाल को गोली मारी थी।

पुलिस के अनुसार, विजय सिंह व उसका भाई विरेंद्र उर्फ बिल्लू मूल रूप से गांव कोट के रहने वाले हैं और फिलहाल एसजीएम नगर में रहते हैं। एसजीएम नगर में ही उनका दोस्त रमेश, प्रदीप उर्फ कालू और संदीप उर्फ सैंडी भी रहते हैं।

कुणाल को आरोपितों से नहीं था सीधा झगड़ा

कुणाल का आरोपित विजय व उसके भाई बिल्लू से सीधा झगड़ा नहीं था। बल्कि उसकी इनसे जान-पहचान भी नहीं थी। अपने दोस्त के चक्कर में उसकी जान चली गई। पुलिस ने सभी आरोपितों को अदालत में पेश कर चार दिन की रिमांड पर लिया है। अब आरोपितों से वारदात में प्रयोग कार सहित अन्य चीजें बरामद की जाएंगी। आरोपितों को घटनास्थल पर भी ले जाया जाएगा।

दोस्त का था झगड़ा

एसीपी क्राइम अमन यादव ने बताया कि कुणाल का एक दोस्त रोहित अवाना है जो एसजीएम नगर में रहता है। 29 जून की रात को एसजीएम नगर में रहने वाले प्रदीप रावत और रोहित अवाना एक साथ बैठकर शराब पी रहे थे। किसी बात को लेकर इनकी कहासुनी हो गई। गुस्से में दोनों अपने-अपने घर चले गए।

बताया गया कि रोहित अवाना ने इस बारे में अपने दोस्त कुणाल भड़ाना को बताया। उधर, प्रदीप रावत ने इसकी सूचना अपने दोस्त विजय को दी। अगले दिन फिर से रोहित अवाना और प्रदीप रावत की फोन कहासुनी होने लगी। दोनों ने अपने-अपने दोस्त कुणाल व विजय को कांफ्रेंस कॉल पर ले लिया। इससे कुणाल और विजय के बीच तनातनी होने लगी और गाली-गलौज तक हो गई।

दिया था देख लेने का चैलेंज

इस दौरान दोनों पक्ष झुकने को तैयार नहीं थे और एक-दूसरे को देखने के लिए कहा। सीधा चैलेंज दिया कि आ-जा देख लेंगे। इसके बाद विजय अपने साथियों संग मस्जिद चौक पर पहुंच गया। जहां कुणाल पहले से ही रोहित अवाना व अन्य साथियों संग खड़ा था। फोन पर हुई गाली-गलौज को लेकर कहासुनी होने लगी।

इसके बाद कुणाल ने विजय से गाली देने का विरोध किया तो उसने जेब में रखी पिस्तौल से गोली कुणाल की छाती में मार दी। सभी आरोपित कार में बैठकर उसी समय हिमाचल प्रदेश के पौड़ी गढ़वाल भाग गए थे। जैसे ही यहां लौटे तो पुलिस ने उन्हें बड़खल गांव से गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें- Hathras Stampede: मौत खींचकर ले गई हाथरस... मां को यादकर बेसुध हुआ बेटा; जलदेही ने बताया आंखों देखा हाल

विजय पर दर्ज हैं तीन मुकदमे

क्राइम ब्रांच डीएलएफ के प्रभारी अशोक कुमार ने बताया कि विजय सेक्टर-21 में गेस्ट हाउस चलाता है। उस पर दिल्ली में लूट का मुकदमा दर्ज है। इसमें वह जमानत पर चल रहा था। यहां भी उस पर लॉकडाउन के दौरान सरेआम शराब पीने के दो मुकदमे दर्ज हैं। अब रिमांड के दौरान पुलिस आरोपितों से इस मामले को लेकर गहनता से पूछताछ करेगी।

यह भी पढ़ें- Murder Case: पुलिस के हाथ लगी CCTV फुटेज, गोली मारते दिखे आरोपी; सामने आई कांग्रेसी नेता के भाई के मर्डर की वजह

सीसीटीवी फुटेज में दिखा, कैसे मारी गोली

पुलिस को इस वारदात की सीसीटीवी फुटेज मिल गई थी। इसमें साफ तौर पर दिखाई दे रहा है कि विजय किस तरह कुणाल की छाती पर गोली मार रहा है। गोली लगने से कुणाल सड़क पर गिर गए थे। बाद में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया, जहां दम तोड़ दिया। डबुआ थाने में कुणाल के भाई रिंकू भड़ाना की शिकायत पर हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। कुणाल वर्ष 2017 में नगर निगम का चुनाव लड़ चुका था। घटना रविवार रात करीब 11.15 बजे की थी।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.