Move to Jagran APP

सिर्फ 14 लाख में मिलेगी BMW! दे दिए 22 लाख, लेकिन नहीं मिली कार; शोरूम से आए वीडियो कॉल से लगी चपत

Faridabad Cyber Crime फरीदाबाद में सिर्फ 14 लाख में BMW कार दिलाने के बहाने 22 लाख रुपये ठग लिए गए। इतना ही नहीं आरोपित ने ठगी के रुपयों से फ्लैट खरीद लिया। पीड़ित ने रुपये वापस मांगे को उसे धमकी दी गई। अब पीड़ित ने पुलिस से शिकायत करके कार्रवाई की मांग की है। जानिए आखिर पूरा मामला क्या है?

By Susheel Bhatia Edited By: Kapil Kumar Updated: Wed, 24 Jul 2024 06:26 PM (IST)
Hero Image
फरीदाबाद में बीएमडब्ल्यू कार दिलाने बहाने 22 लाख की ठगी की गई। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। बीएमडब्ल्यू BMW कार दिलाने के नाम पर एक आरोपित ने 22 लाख रुपये ठग लिए।

थाना भूपानी में सेक्टर-87 निवासी सिद्धार्थ व प्रिया ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनका परिचित लव शर्मा एर्फ विक्की है। वह सेक्टर-88 में रहता है।

14 लाख में BMW दिलाने का दिया था भरोसा

सिद्धार्थ ने बताया कि लव शर्मा ने उसके पिता सुनील गांधी को बताया कि बीएमडब्ल्यू कार के शोरूम में उसकी खूब जान-पहचान है। यहां गाड़ियों में छोटे-मोटे नुकसान की वजह से खड़ी गाड़ियां सस्ते दामों पर मिलती हैं। इसलिए वह उन्हें नई बीएमडब्ल्यू कार मात्र 14 लाख 52 हजार रुपये में दिलवा देगा। साथ ही उनकी पुरानी कार को भी एक्सजेंच करा देगा। उसने यह भी बताया कि यह गाड़ी इसलिए सस्ती है क्योंकि इनमें स्क्रैच पड़े हुए हैं। आरोपित ने उन्हें शोरूम से संबंधित कागजात भी दिखाए थे।

इसके बाद आरोपित पर पिता ने भरोसा कर लिया। उसे कई बार में कुल 22 लाख रुपये दे दिए। वह अक्सर वीडियो कॉल कर शोरूम में दिखाई देता था। वहां किसी से बात कराता था और कहना था कि ये शोरूम के मालिक हैं। काफी समय ते इंतजार किया, लेकिन गाड़ी नहीं मिली।

आरोपित ने लिए रुपयों से फ्लैट खरीद लिया

वहीं, बाद में पता लगा कि आरोपित ने उनसे लिए हुए रुपयों से एक फ्लैट खरीद लिया है। उनके पिता सुनील की 25 दिसंबर 2020 को मौत हो गई। पता लगा कि आरोपित ने इसी प्रकार की धोखाधड़ी यश भाटिया नामक व्यक्ति से भी की हुई थी। यह मुकदमा भी दर्ज कराया हुआ है।

आरोपित ने उन्हें धमकी देते हुए कहा था कि यह सुप्रीम कोर्ट का वकील है। अगर पैसा मांगने का दबाव बनाया तो वह सिंगापुर भाग जाएगा। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।