Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पंखे से चुन्नी बांध कहा- मरने जा रही... होटल में मिली युवती की लाश; ब्वॉयफ्रेंड ने मिलने के लिए बुक किया था कमरा

फरीदाबाद में पूनम की नोएडा में रहने वाले संजीव से करीब दो साल से दोस्ती थी। संजीव इनका दूर का रिश्तेदार है। सोमवार को संजीव ने पूनम से मिलने के लिए यहां होटल में कमरा बुक किया था जहां पूनम आई। संजीव ने कमरे में ही शराब पी थी और नशे में हो गया। दोनों में किसी बात को लेकर...

By Parveen Kaushik Edited By: Shyamji Tiwari Updated: Tue, 26 Dec 2023 06:20 PM (IST)
Hero Image
ब्वॉयफ्रेंड ने मिलने के लिए बुक किया था कमरा

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। ग्रीनफील्ड कॉलोनी होटल में मिले युवती के शव के मामले में सूरजकुंड थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। घटना के समय कमरे के अंदर एक युवक संजीव मौजूद था। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया है। शव का पोस्टमार्टम कराकर स्वजन को सौंप दिया। युवक के गले पर फंदे के निशान हैं। बाकी शरीर पर कोई चोट के निशान नहीं मिले हैं।

ऐसे हुई घटना

गांव नंगलिया शाहपुर थाना गढी जिला मुरादाबाद उत्तर प्रदेश व हाल में मेवला महाराजपुर में किराये पर रहने वाले संजीव कुमार ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उनकी सबसे छोटी बहन पूनम की शादी 16 फरवरी 2023 को खरसौल शाहबाद, रामपुर उत्तर प्रदेश के रहने वाले सतीश के साथ हुई थी। इस समय उनकी माता बीमार है।

इसलिए करीब एक महीने से पूनम यहां मेवला महाराजपुर आई हुई थी। पूनम आसपास कोठियों में झाडू-पोंछा करने जाती थी। सोमवार को भी सुबह बाहर गई, लेकिन शाम तक वापस नहीं आई। करीब साढ़े सात बजे उनके एक रिश्तेदार संजीव का फोन आया।

उसने बताया कि ग्रीनफील्ड कॉलोनी स्थित होटल मायरा के कमरे में पूनम ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। इसके बाद वह तुरंत होटल पहुंचे। वहां पुलिस भी आ गई थी। उनकी बहन बेड पर मृत पड़ी थी और पंखे से चुन्नी लटकी हुई थी।

युवके सामने लगाई फांसी

ग्रीनफील्ड पुलिस चौकी प्रभारी सतबीर का कहना है कि पूनम की नोएडा में रहने वाले संजीव से करीब दो साल से दोस्ती थी। संजीव इनका दूर का रिश्तेदार है। सोमवार को संजीव ने पूनम से मिलने के लिए यहां होटल में कमरा बुक किया था, जहां पूनम आई। संजीव ने कमरे में ही शराब पी थी। वह नशे में हो गया।

दोनों के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी। इसके बाद पूनम ने पंखे से चुन्नी बांध दी और आत्महत्या करने के लिए कहा। आरोपित संजीव के अनुसार ने उसने सोचा कि पूनम डरा रही है। लेकिन पूनम फंदे से लटक गई। संजीव नशे में था, उसने उसे फंदे से उतारने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी।

दांत से चुन्नी काटकर नीचे उतारा

इसके बाद उसने अपने दांतों से चुन्नी को काटा और पूनम को उतारा। तब तक पूनम की मौत हो चुकी थी। उसने इसकी सूचना होटल प्रबंधन व पूनम के स्वजन को दी। प्रभारी सतबीर का कहना है कि अभी संजीव से और गहनता से पूछताछ की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी। अभी युवक दावा कर रहा है। उसकी बात पर विश्वास नहीं किया जा सकता। इसलिए उसके खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

यह भी पढे़ं- 

Faridabad Video: सरिया और रॉड वाले बदमाशों से अकेला भिड़ा सुपरवाइजर, गंभीर रूप से घायल; लाखों का माल बचाया

Faridabad Accident: गोल चक्कर की दीवार से टकराकर बाइक सवार दो युवकों की मौत, गाड़ी नंबर से हुई शव की पहचान

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर