Move to Jagran APP

फरीदाबाद के इस इलाके में दो दिन से बिजली संकट, पानी की भी आपूर्ति हुई ठप; लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर

फरीदाबाद शहर की एनआईटी स्थित डबुआ कालोनी में बीते दो दिनों से बिजली संकट के साथ पानी की किल्लत बनी हुई है। यहां पर पानी की किल्लत इस कदर बढ़ गई है कि लोगों में पहले पानी भरने को लेकर आपसी लड़ाई तक होती है। पीने के लिए पानी निजी टैंकरों से खरीदना पड़ रहा है। कई ट्यूबवेल खराब हैं।

By Anil Betab Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 30 Jun 2024 11:18 AM (IST)Updated: Sun, 30 Jun 2024 11:18 AM (IST)
Faridabad News: डबुआ कालोनी में बिजली पानी संकट। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, फरीदाबाद। एनआईटी की डबुआ कलोनी में 2 दिन से बिजली संकट बना हुआ है। पानी की आपूर्ति भी नहीं हो पा रही है। इस कॉलोनी के ए,बी,सी तथा डी ब्लॉक में हाल अधिक खराब है। गलियों में पानी की किल्लत इस कदर बढ़ी है कि अब पानी का संकट आपसी विवाद तक जा पहुंचा है।

अपनी बारी के इंतजार में एक-दूसरे से उलझते हैं लोग

लोग जब दूर दराज के क्षेत्र में पानी भरते हैं तो अपनी बारी के इंतजार में एक-दूसरे से उलझते नजर आते हैं। डबुआ कालोनी, उड़िया कॉलोनी और उत्तम में जलापूर्ति पूरी तरह से प्रभावित हुई है। लोगों को मजबूरी में निधि टैंकरों से पानी खरीद कर पीना पड़ रहा है। लोगों में नगर निगम अधिकारियों के प्रति रोष है।

पानी के लिए रात रात भर जागना पड़ता है-लोगों ने की शिकायत

लोगों का कहना है कि उन्हें पानी के लिए रात-रात घर जागना पड़ता है।। रात रात भर जागना पड़ता है। दिन में नौकरी के बाद शारीरिक हालात ठीक नही रहती, पर बाल्टी लेकर पानी की तलाशने के लिए निकलना पड़ता है। इधर उधर भटकने के बाद जहां पानी मिले वहां लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ता है।

बिजली न आने से कई बार नहीं चलते ट्यूबवेल 

स्थानीय निवासी पंकज कुमार ने बताया कि डी ब्लॉक की गली में 10 ट्यूबवेल लगे हुए हैं। इनमें से अधिकांश ट्यूबवेल खराब पड़े हैं ‌ बिजली न आने से कई बार ट्यूबवेल चल नहीं पाते हैं। लोगों का कहना है कि अगर यही हाल रहा तो आने वाले दिनों में दिक्कत और बढ़ सकती है।

इस बारे में नगर निगम के कार्यकारी अभियंता पद्म भूषण ने कहा है कि कई क्षेत्रों में पानी की दिक्कत चल रही है ऐसी जगह नगर निगम की ओर से टैंकर भिजवाए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: फरीदाबाद में हुड्डा ने भरी विस चुनाव में जीत की हुंकार, उदयभान बोले जब तक सत्ता परिवर्तन नहीं होता; तब तक...


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.